गौरेला - पेंड्रा - मरवाही जिलाछत्तीसगढ़

बहन को फोन पर कहा पत्नी ने परेशान कर रखा है तू इन सबको देख लेना, फिर लगा ली फांसी

मध्यप्रदेश के गौरेला में रहने वाले युवक ने अपनी पत्नी के किराए के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले उसने फोन पर अपनी बहन से बात किया था। इसमें उसने अपनी पत्नी से परेशान होकर आत्महत्या की बात कही थी। साथ ही उसे कुछ हो जाने पर अपनी बहन को पत्नी और ससुराल वालों को देखने के लिए कहा है। कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें मौत का जिम्मेदार पत्नी और ससुराल वालों को बताया गया है।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। जिले में आत्महत्या का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जहां एक युवक ने अपनी पत्नी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले भी युवक ने अपनी बहन से फोन पर बातचीत की थी जिसमें उसने कहा था की अब वह और नहीं जीना चाहता। युवक ने एक सुसडे नोट भी छोड़ा है जिसमें उसने मौत का जिम्मेदार पत्नी, पत्नी की बहन व भाई को बताया है।

मूल रूप से मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के गोरखपुर का रहने वाला रीबल सलूजा(36) की शादी गौरेला के अंधियारखो की रहने वाली रानी सलूजा(34) से हुई थी। शादी से उनके 2 बच्चे भी हैं। बताया गया है कि रीबल कुछ काम नहीं करता था। इसी वजह से पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ करता था। इसी बात से नाराज होकर रानी उसे छोड़कर अपने मायके आ गई थी। उसके दोनों बच्चे भी अपनी मां के ही साथ थे।

बताया जा रहा है कि पत्नी के मायके जाने से रीबल काफी दुखी था। इसके चलते रविवार को वह भी गौरेला आ गया था। इसके बाद उसने अपनी बहन को फोन भी किया था। रीबल ने अपनी बहन को फोन कर कहा था कि मुझे बस रानी ही दिखती है। मगर उसने मुझे काफी परेशान कर रखा है। बच्चों को भी साथ ले आई है। मैं बच्चों के बिना नहीं जी सकता हूं। बच्चे भी मेरे साथ जाने को तैयार नहीं हैं।

रीबल ने अपनी बहन से कहा कि मुझे कुछ हो जाएगा तू देखना तू इन सबको। ये बहुत सारा लोन लेकर आ गई है। लोग घर पर आकर पैसे मांगते हैं। मेरे ससुरालवाले मुझे प्रताड़ित करते हैं, कहते हैं पहले कुछ काम कर फिर तेरे साथ जाऊंगी। मुझे पता नहीं इन लोगों ने क्या कर दिया है..बहन तू देख लेना। रीबल ने अपनी बहन से फोन पर ये भी कहा था कि कई बार मैं रानी से कहा चुका हूं कि मैं मर जाऊंगा तो वह कहती है कि मर जाओ, मुझे कोई मतलब नहीं है। इस बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है। इसी बातचीत के बाद ही उसने फांसी लगाकर खुदकुशी की।

परिजनों ने बताया कि मायके आने के बाद रानी गौरेला के किसी कपड़ा दुकान में काम करने लगी थी। उसने गौरेला में किराए का मकान ले रखा था। इसी किराए के मकान में युवक ने सुसाइड किया है। रविवार को पत्नी जब वापस काम करके लौटी थी तब उसने ही रीबल को फंदे पर लटका हुआ देखा था। जिसके बाद पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई थी। पुलिस ने पीएम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है। मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। सुसाइड नोट में रीबल ने लिखा है कि मुझे मेरी पत्नी रानी,पत्नी का भाई जॉनी सलूजा और साली तारा चौहान प्रताड़ित करते थे। यही मेरी मौत के जिम्मेदारी हैं।

इधर, रीबल की पत्नी और उसके मायके वालों पर रीबल की बहन रूबी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। रूबी ने बताया कि कुछ समय पहले रीबल और उसकी पत्नी बेमेतरा में मे्रे यहां काम करने आए थे। उस दौरान रीबल ने अपनी पत्नी को किसी दूसरे शख्स के साथ रंगेहाथों पकड़ लिया था। इसके बाद वह गोरखपुर आ गया था। मगर उसकी पत्नी से वहां से भी गौरेला भागकर आ गई। रूबी ने अपनी भाभी के चरित्र पर सवाल उठाए हैं। उसका कहना है कि मेरे भाई को मारकर फंदे पर लटकाया गया है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button