क्राइमप्रदेश

‘मैं KBC से बोल रहा हूं, आप 25 लाख रुपये के विजेता बन गए’… कॉल करने वाले पर भारी पड़ गए पांडे जी

सोशल मीडिया स्टार भागवत प्रसाद पांडे को केबीसी के नाम पर फ्रॉड कॉल आया था। उनसे कहा गया कि आप केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं। उन्हें कॉल पाकिस्तान के नंबर से आया था।

सीधी: सोशल मीडिया सेंसेशन भागवत प्रसाद पांडे (daroga bhagwat prasad pandey call) से ठगी की कोशिश की गई है। एमपी पुलिस के इस अफसर के पास पाकिस्तान के नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले दारोगा पांडे जी को कहा कि मैं केबीसी से बोल रहा हूं, आप 25 लाख रुपये का विजेता बन गए हैं। पुलिस की नौकरी में हर दिन ऐसे केस से उनका सामना होता है। ऐसे में उन्हें यह समझते देर नहीं लगी कि यह फ्रॉड कॉल है। इसके बाद भागवत प्रसाद पांडे उसे बातों में उलझाए रखते हैं। पांडे जी को कॉल करने वाला यह भी कहता है कि किसी से बताना मत।

कॉल करने वाले की बातचीत को उन्होंने रेकॉर्ड कर लिया है। साथ ही लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वीडियो में फ्रॉड कॉल करने वाले को उलझाए रखने के लिए वह कहते हैं कि हम मजदूर व्यक्ति हैं। पासबुक का मुझे नहीं पता, ढूंढेंगे तो नंबर बताएंगे। नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से फोन पर बात करते हुए भागवत प्रसाद पांडे ने कहा कि हां, हमें कॉल आया था। वह पाकिस्तान के किसी नंबर से मैसेज आया था।

दरअसल, भागवत प्रसाद पांडे को उनके दूसरे नंबर पर केबीसी में 25 लाख रुपये जीतने का मैसेज आया था। इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर कॉल किया। इसके बाद उन्हें पैसे देने के उनका आधार कार्ड और बैंक अकाउंट का नंबर मांगा गया। इसके साथ ही उन्हें कहा गया कि आप किसी को बताना मत। कॉल करने वाला कहता है कि आप पासबुक की स्कैन कॉपी भेजिएगा।

इसके बाद भागवत प्रसाद पांडे ने लोगों को जागरूक करते हुए एक मैसेज जारी किया है कि आप सतर्क रहें। ऐसे कॉल से बचें। ऐसे कॉल हमेशा ठगी के लिए आते हैं। आप झांसे में आकर फंस जाते हैं। इसके बाद अपने खाते से पैसे गवां देते हैं। आए दिन देश में लोग ऐसे ठगी के शिकार होते हैं।

कौन हैं पांडे जी
दरअसल, भागवत प्रसाद पांडे एमपी पुलिस के अफसर हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं। साथ ही सामाजिक मुद्दों पर वीडियो बनाकर अपने अंदाज में लोगों को जागरूक करते हैं। उनके वीडियो को लोग काफी पसंद करते हैं। पांडे जी यह वाला वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button