क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में पाकिस्तानी झंडा , फोटो वायरल हुई तो पहुंची पुलिस, BJP के धरने के बाद आरोपी गिरफ्तार

भाजपा का कहना है कि यह झंडा कहां से आया, झंडा लगाने के पीछे की मंशा क्या है, इस बात की पूरी जांच होनी चाहिए। आरोप लगाया कि पुलिस अभी तक इस मामले में ढीला रवैया अपना रही है। वह आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। 

सारंगढ-बिलाईगढ़ जिले के सरिया इलाके में पाकिस्तानी झंडा फहराने का मामला सामने आया है। फलवाले सोहेल खान की 15 साल की बेटी ने अपने घर की छत पर पाक का झंडा लहरा दिया। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए FIR दर्ज कराई।

सो‌शल मीडिया में तस्वीरें वायरल होने के बाद सरिया पुलिस तुरंत सोहेल खान के घर पहुंची और झंडे को निकाला गया। भाजपा नेता सरिया थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। बढ़ते दबाव के बीच पुलिस ने आखिरकार आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में एक मकान पर पाकिस्तानी झंडा फहरा दिया गया। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हंगामा मच गया। लोगों ने इसकी शिकायत थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद BJP ने थाने में धरना दे दिया। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने उसके घर से झंडा जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच के लिए SP ने DSP रैंक के अफसर को जिम्मेदारी सौंपी है। मामला सरिया थाना क्षेत्र का है। 

शिकायत के बाद भी पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
जानकारी के मुताबिक, अटल चौक के पास रहने वाले सोहेल खान के घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा फहर रहा था। इसके बाद किसी ने इसकी फोटो ले ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। फोटो के वायरल होते ही हंगामा हो गया। कुछ लोग शिकायत लेकर थाने पहुंचे और FIR दर्ज करने की मांग करने लगे। आरोप है कि इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर भाजपा नेता और कार्यकर्ता मंगलवार रात थाने पहुंच गए और घेराव कर दिया। वे आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। 

आरोपी बोला-बच्चे ने खेल-खेल में फहराया
दबाव बढ़ता देख पुलिस ने आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी सोहेल खान उर्फ मुश्ताक को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि तबीयत ठीक नहीं होने के चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी का कहना है कि उसके बच्चे ने खेल-खेल में यह झंडा छत पर लगा दिया। हालांकि पाकिस्तानी झंडा घर में कहां से आया और इसको लगाने का क्या मकसद था, पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है। वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है। भाजपा मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रही है।

डीएसपी हेडक्वार्टर को सौंपी गई जांच
एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया है कि आवेदन दिया गया है कि इस कृत्य से दो समुदायों में द्वेष फैल सकता है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर को जांच के लिए नियुक्त किया गया है। आरोपी के मोबाइल फोन व अन्य लिंक भी खंगाले जा रहे हैं। आरोपी ने पूछताछ में झंडा लगाने की बात स्वीकार की है। झंडा लगाने के उद्देश्य को लेकर भी जांच कर रहे हैं। आरोपी को आज ज्यूडीशियल रिमांड पर भेजा जा रहा है। फिलहाल झंडे को कब्जे में ले लिया गया है। 

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button