धर्म-कर्म

27 October: वृष, मिथुन और धनु राशि वालों को मिलेगी करियर में तरक्की, जानें अन्य राशियों का हाल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने में लगे रहेंगे और धन व संपत्ति के मामले में कोई लेनदेन बहुत ही सावधानी से करना होगा। यदि आप राजनीति क्षेत्र में कार्यरत हैं, तो आपको आज अधिकारियों के पूरी कृपा मिलेगी और आप किसी अच्छे पद के प्राप्ति भी कर सकते हैं। यदि आपको कुछ कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसमें आपको लापरवाही नहीं करनी है, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकता है। माताजी से आप आप कोई मदद मांग सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए करियर में तरक्की लेकर आएगा और आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको एक के बाद एक लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। आप अपने इंजीनियरों की मदद से किसी सही दिशा में आगे बढ़ेंगे और उसका लाभ भी अवश्य पाएंगे। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी, इसीलिए उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग किसी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के कारण अपने आलोचकों के आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देंगे और कार्यक्षेत्र में मदमस्त होकर कार्य करेंगे, जो लोग आपके मित्र हैं आज वह आपको अपने शत्रु बने नजर आएंगे, जिन देख कर आपको हैरानी होगी। आपके शत्रु बनते हुए कामों को बिगाड़ने की भी पूरी कोशिश कर सकते है। घर परिवार में आज किसी तीसरे के कारण कोई वाद-विवाद पनप सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा के परिणाम आने से प्रसन्नता बनी रहेगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। यदि आप अपने धन का निवेश करना चाहते हैं, तो बहुत ही सोच विचार कर करें, तभी आप अच्छा लाभ कमा पाएंगे और कार्यक्षेत्र में  आपको किसी से भी किसी बेवजह की बातों में पड़ने से बचना होगा। आपको परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह बुरा मान सकते हैं। पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जो आपके लिए समस्या बनेगा, जिसमें आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी। आप आज किसी कानूनी मसले में फंस सकते हैं।
 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आप अपने मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं, लेकिन आपको काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा, इसलिए योगा व व्यायाम को भी पूरा महत्व दें। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आप यदि किसी बात को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो उसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी परिजन के घर मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूती लेकर आएगा। बिजनेस कर रहे लोगों को आज किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिल सकता है। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। सेहत के मामले में आज दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में अपनी परफॉर्मेंस मजबूत करनी होगी, तभी अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आप अपने जूनियर से मदद लेकर सभी कामो को समय पर पूरा कर पाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर आप किसी नए काम को करने पर विचार कर सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन आपकी मन में प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आप अपने छिपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें, नहीं तो वह आज आपको परेशान करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना भी सुनने को मिलती रहेगी। कार्यक्षेत्र में भी सफलता आपके कदम चूमेगी। आपके किए गए कार्यों के लिए आज आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आपको अपने पिताजी से बिजनेस के मामले में सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आप अपने परिवार वालों की मदद से किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। आपका कोई मित्र आज आपके पूरा साथ देगा, जिससे आप अपने रुके हुए काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप आज अपने खर्चो को दिल खोलकर करेंगे, लेकिन फिर भी आपको फिजूलखर्ची से बचना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। संतान के व्यवहार की ओर आपको ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति में भी पड़ सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको सरकारी योजना में निवेश करने का मौका मिल सकता है और जिन लोगों को नौकरी में ट्रांसफर मिल रहा है, उन्हें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको आज किसी अच्छे काम के लिए  सम्मानित किया जा सकता है। आप सामाजिक क्षेत्रों में मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। भाई व बहन के विवाह में यदि कोई बाधा रही थी, तो वह भी आज आपके किसी मित्र की मदद से दूर हो सकती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है, जो लोग मीडिया से जुड़े हैं, उन्हें आज कुछ अच्छी व चटपटी खबरें मिल सकती हैं।  किसी विपरीत परिस्थिति में आज आपको शांत रहना होगा, तभी आप उसे सुलझा पाएंगे। आपका कोई अपरिचित  आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है और परिवार में  किसी मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से पूछ कर यदि आप किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। परिवार का कोई सदस्य घर से दूर नौकरी के लिए जा सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग मेलजुल बढ़ाने में तो कामयाब रहेंगे। उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारियों में जमकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आप से कोई व्यक्ति धन उधार मांगे, तो आपको उसे पूरी जांच पड़ताल करके ही देना होगा, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है। माता-पिता के सहयोग से आप किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज के दिन आप का मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर रहेगा, जो विद्यार्थी कला क्षेत्र से जुड़े है, उन्हें वाहवाई मिलेगी और वह अच्छा नाम कमाने में कामयाब रहेंगे क्योंकि उन्हें किसी प्रतियोगिता में जीत मिल सकती है। व्यवसाय कर रहे लोग उम्मीद से ज्यादा धन कमा कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। अपने कुछ पुराने कर्जा भी उतारने में कामयाब रहेंगे, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा, नहीं तो उनका किसी छोटी-छोटी बात पर लड़ाई झगड़ा हो सकता है। 

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button