धर्म-कर्म

28 October: वृषभ, कन्या और मकर राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, मिलेगा भाग्य का साथ

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है,उन्हें आज यदि किसी से धन उधार लेना पड़े,तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा। आपको आज अपने मन की किसी बात को मन में ही रखना होगा। यदि आपने उसे लोगों के सामने उजागर किया,तो बाद में वह भी आपका मजाक बना सकते हैं। आपका कोई मित्र आज आपके घर दावत पर आ सकता है। आपको किसी नये निवेश को करने से पहले अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत करनी होगी। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ सोच विचार कर सकते हैं,इसलिए आप अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगाए,तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन बेरोजगार व्यक्तियों के लिए कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है,क्योंकि उन्हें आज कोई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। आप यदि किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं,तो वह आपकी अवश्य पूरी होगी। आप अपने पिताजी के सहयोग से तालमेल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में अपने जूनियर्स का पूरा सहयोग और साथ मिलेगा। आज आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। यदि आपके ऊपर कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी आएगी,तो उसे भी आप खुश प्रसन्न होकर निभाएंगे जिससे आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए नए मार्ग खुलेंगे और आप कोई खास काम पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। यदि व्यापार कर रहे लोगों के मन में कोई आईडिया है तो उन्हें उसे दबाकर नहीं बैठना है। उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा तभी वह अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी से अपने दिल की बात कह सकते हैं और दोनों एक दूसरे की परवाह करते नजर आएंगे। महिलाओं को अपने कामकाज से संतुष्टि मिलेगी,लेकिन आपकी कुछ नया करने की चाह को पूरा करके ही मानेंगे।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। जो लोग साझेदारी में किसी व्यवसाय को कर रहे हैं,तो उससे अधिक लाभ मिल सकता है। आप कार्य क्षेत्र में अपने आकर्षण से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अधिकारियों के सामने अपनी बात रखनी होगी,नहीं तो वह उन्हे गलत समझ सकते हैं। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और आपके परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है,उन्हें आज किसी डील को फाइनल करने से पहले अपनी बुद्धि का प्रयोग करना होगा,नहीं तो कोई उन का फायदा उठा सकता है। आप अपने सभी कामों का आसानी से पूरा कर पाएंगे,जिससे आपका आत्मविश्वास और गहरा होगा। कुछ घरेलू वस्तुओं की खरीदारी की योजना बना सकते हैं। आपको आज हर मुश्किल काम को करने में सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो आपसे गलती हो सकती है। आप किसी बिगड़ती भी बात के लिए मित्रों व रिश्तेदारों से मदद बातचीत कर सकते हैं। आपके विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए धन के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आपके मन में कुछ कामों को लेकर हलचल बनी रहेगी,जिसके कारण आपका मन इधर-उधर भटकेगा और आप किसी एक काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए पछतावा होगा,इसलिए सावधानी बरतें। आपको आज धन का निवेश एफडी में निवेश करना बेहतर रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के लिए कुछ आभूषण व वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं, जो आपको अपनी जेब का ख्याल रखकर ही करनी होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में भी प्रेम और तालमेल बना रहेगा। किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको लोगों से मेलजोल बढ़ाने का पूरा मौका मिलेगा। पारिवारिक बिजनेस में यदि कुछ मंदी चल रही थी,तो उसके लिए आपको अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कहासुनी हो सकती है,जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज रहेंगी। आप किसी कानूनी कार्य को अपने हाथ में ना लें,नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज बिजनेस कर रहे लोगों को एक से अधिक स्त्रोतों से धन प्राप्त होने से प्रसन्न रहेंगे और आपको आज कुछ नया सीखने का भी मौका मिल सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और उन्हें प्रतियोगिताओं में भी भाग लेने का मौका मिलेगा,लेकिन आपको कुछ अज्ञात लोगों से सावधान रहना होगा,नहीं तो वह आपको कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार में आज किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा और परिवार के सभी सदस्य की एकजुट नजर आएंगे। वरिष्ठ सदस्य आज आपको यदि कुछ जिम्मेदारियां सौंपे,तो आपको उन्हे समय रहते पूरा करेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने विचारों से कार्यक्षेत्र में माहौल को सकारात्मक बनाने में कामयाब रहेंगे और लोग भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे,रियल एस्टेट से जुड़े लोग आज अच्छा दाम व नाम कमा सकते हैं,इसलिए उन्हें दिल खोलकर निवेश करने से अच्छा लाभ मिलेगा। आपको आज अपनी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और अपने कार्य पर विशेष ध्यान दें। आप संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान दे,नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में अच्छी साठगांठ रहेगी और दोनों लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। भाग्य का साथ मिलने से आपके व्यापार की कुछ अटकी भी योजनाओं की फिर से शुरू हो सकती है। गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण निर्णय आपको परिवार के सदस्यों की मदद से लेना होगा,नहीं तो लोग आपकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं। आपको आज धन संबंधित कोई मदद यदि लेनी पड़ेगी,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। व्यापार में आज आप किसी नई टीम को भी फाइनल कर सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपकी इनकम में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। धर्म-कर्म के कार्य में भी आपकी अधिक रुचि दिखेगी और आपको आज परिवार में किसी सदस्य की मदद करने के लिए आगे आना होगा। कार्यक्षेत्र में आप टीम वर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय पर आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपके दिए गए सुझावों का आज स्वागत होगा। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम बन जाने से आपको प्रसन्नता होगी। विद्यार्थियों को अपना ध्यान पढ़ाई में लगाना होगा व इधर-उधर के कामों से दूर रहें। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज गृहस्थ जीवन जी रहे लोग घर व बाहर तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे,जिससे परिवार के लोग भी प्रसन्न रहेंगे और आपका मन किसी भी कार्य को करने में नहीं लगेगा और करियर को लेकर परेशान लोगों को आज कोई अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके पराक्रम में वृद्धि होने से आपके चेहरे पर तेज बना रहेगा, जिससे आपके शत्रु भी आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे और आपको कमाई के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपकी किसी नई चीज को प्राप्त करने की इच्छा पूरी होगी। कार्य क्षेत्र में आप काफी कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button