अन्य प्रदेश

मध्यप्रदेश:-5 महिलाओं ने एक साथ खाया जहर, अतिक्रमण हटाने के दौरान मचा हड़कंप

5 महिलाओं के जहर खाने से हड़कंप मच गया, आनन फानन में महिलाओं को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया.सरकारी कॉलेज की जमीन पर सालों से जमे लोगों का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होते ही 5 महिलाओं के जहर खाने से हड़कंप मच गया, आनन फानन में महिलाओं को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया, जहां महिलाओं का उपचार चल रहा है। जानकारी मिलने पर परिजन सहित काफी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच गए।

5 महिलाओं ने एक साथ खाया जहर, अतिक्रमण हटाने के दौरान मचा हड़कंप

5 महिलाओं ने एक साथ खाया जहर, अतिक्रमण हटाने के दौरान मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के गुना जिले में स्थित बमोरी में सरकारी कॉलेज की जमीन पर कुछ लोग अतिक्रमण कर सालों से रह रहे थे, जिन्हें हटाने के लिए शनिवार को राजस्व विभाग पहुंचते ही हडक़ंप मच गया, जिन लोगों का अतिक्रमण हटाया जा रहा था, उनके घर की ५ महिलाओं ने अतिक्रमण के विरोध में जहर खाकर जान देने की कोशिश की।


बमोरी में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाने गई राजस्व विभाग की टीम के विरोध में पांच महिलाओं ने जहर खा लिया। जिन्हें गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। उधर सूचना मिलते ही मौके पर तत्काल तहसीलदार और पटवारी पहुंच गए और उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी ली।

5 महिलाओं ने एक साथ खाया जहर, अतिक्रमण हटाने के दौरान मचा हड़कंप

बता दें कि जहर खाने वाली पांच महिलाओं में दो वाल्मीकि समाज की और तीन सहरिया जाति की हैं। जो उक्त जमीन पर पिछले काफी समय से झोंपड़ी बनाकर रह रही थीं। चूंकि यह जमीन कॉलेज के लिए आरक्षित है। लेकिन इसकी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने कोई इंतजाम नहीं किए थे। यही वजह है कि खुली जमीन पर अतिक्रमण हो गया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई बार प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर चुका है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button