धर्म-कर्म

22 November : मिथुन, कर्क और सिंह राशि वालों को हो सकता है धन लाभ

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन दांपत्य जीवन में चल रही कलह को समाप्त करके मिठास को घोलेगा और प्रेम की भावना को बल मिलेगा। नौकरी में कार्यरत लोग आज टीम वर्क के जरिए काम करके अच्छा नाम कमा सकते हैं। आपको अपने कुछ निजी मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना होगा। आपकी किसी पुरानी बात को लेकर लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको व्यापार को संवारने का मौका मिलेगा। आज आप वरिष्ठजनों से बातचीत करते समय अपनी बात उनके सामने अवश्य रखें। कार्यक्षेत्र में आज आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे,जिनसे आपको बचना होगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से कार्य करने के लिए रहेगा,इसलिए आप अपने काम में ढील बिल्कुल ना बरतें,लेकिन आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं जिनसे आपको बचना होगा। आर्थिक मामलों में आप सतर्कता बनाए रखें, नहीं तो कोई आपको अपनी बातों में फंसा सकता है। आप घर और बाहर दोनों जगह अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे और बड़ों की बातों को पूरा मान देंगे। नौकरी में कार्यरत लोग आज अच्छा प्रदर्शन करके अच्छा नाम कमा सकते है। संतान आपकी किसी बात पर नाराज हो सकते है,जिन्हें आपको मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोग अपने करियर को सुधार सकते हैं। मित्रों के साथ आप विदेश यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं,लेकिन वहां आप किसी मित्र से किसी बात को लेकर ना उलझें व हर मामले में सक्रियता व सूझबूझ से काम लें। आप कुछ समय अपनों के साथ बातचीत करने पर व्यतीत करेंगे। आपकी प्रसन्नता और उत्साह बना रहेगा। आपका कोई पुराना लेनदेन आज आपको चुकता करना होगा,नहीं तो वह आपके लिए समस्या बन सकता है। आपके किसी पुराने रुके हुए काम के पूरा होने से आपका आत्मविश्वास बना रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में निरंतर प्रयास करने होंगे,तभी कोई अच्छे पद की प्राप्ति कर पाएंगे। आप भावनात्मक मामलों में सामंजस्य बनाए रखें। आपको किसी कार्य के पूरा होने में उतावलापन नहीं दिखाना है,नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि परिवार में कुछ कलह चल रही है,तो उसे भी आपको धैर्य रखकर ही सुलझाना होगा। आपको किसी नए वाहन की प्राप्ति होने से परिवार में खुशियां रहेंगी। आप अपने से ज्यादा दूसरों के कामों पर ध्यान देंगे,तो आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है,क्योंकि आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं,उन्हें आज अच्छे कार्यों को करके खुद को सुधारने का मौका मिलेगा और उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। बिजनेस कर रहे लोग जोखिम उठाने से बचें नहीं तो उन्हें समस्या हो सकती है। आप काम के सिलसिले में किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको घर परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होती दिख रही है,जो लोग विदेश में जाकर बसना चाहते हैं,तो उन्हें कोई बेहतर अवसर मिलता दिख रहा है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। परिवार में किसी नए मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको आपका कोई मित्र प्रिय वस्तु भेंट स्वरूप दे सकता है। आपको किसी अतिथि का सत्कार करने के लिए मिल सकता है। आपकी धन संपत्ति वृद्धि होती दिख रही है, क्योंकि आप किसी नये घर,मकान,दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। आप अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखें,तभी आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आप अपने संस्कारों व परंपराओं पर पूरा जोर देंगे और संतान को भी उनके बारे में सिखाएंगे। 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए किसी नए व्यवसाय की शुरुआत करने के लिए रहेगा। आज आपकी दीर्घकालीन योजनाएं फिर से शुरू हो सकते हैं। आपको जिम्मेदारी से किसी भी कार्य को करना होगा। करियर को लेकर यदि आप कुछ परेशान चल रहे हैं,तो उसका समाधान भी आपको अपने परिवार में वरिष्ठ सदस्यों की मदद से निकाल सकते हैं। आपको आज किसी ने वाहन की प्राप्ति होती दिख रही है,लेकिन आप अति उत्साहित होने से बचें। रचनात्मक कार्यों को बल मिलेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को काफी हद तक आसानी से पूरा कर पाएंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आप अपनी आय व्यय में संतुलन बनाए रखेंगे। अपने बजट को बनाकर भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय आसानी से कर पाएंगे। जो लोग विदेश जाने की इच्छा रखते हैं,उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत पर भरोसा रखें,तभी आपको लाभ मिल पाएगा। आपके कुछ खर्च बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। कुछ मामलों में आप सहजता से आगे बढ़ेंगे,तभी उन्हें सुलझा पाएंगे। आपको किसी आवश्यक कार्य के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी से आपकी किसी बात पर कहासुनी हो सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है। आपको आज अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रहेंगे,लेकिन घर परिवार में आप लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। यदि आप किसी प्रतियोगिता में शामिल हो,तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने रखे। आपको आज सामंजस्य बनाए रखना होगा। यदि आपका कोई कानून संबंधित मामला चल रहा है,तो उसमें आपको जीत मिलती दिख रही है। आप अति उत्साहित होने से बचें,नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर्स से सलाह मशवरा करना होगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में किसी कार्य को करने में निसंकोच आगे बढ़ेंगे। आपकी किसी पुराने साथी से मुलाकात होगी। आपको ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है। आज आपको पैतृक सम्पति संबन्धित मामले को सुलझाना होगा। घर परिवार में आप बड़प्पन दिखाते हुए छोटों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं,लेकिन आपको अपने कम कुछ गंभीर विषयों को लेकर परेशान चल रहे थे,तो उसके लिए आपको समाधान मिल सकता है। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आप भगवान में पूरी आस्था व विश्वास रखेंगे। आप किसी भी काम में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और आपके लाभ प्रतिशत भी ऊंचा होगा। आप अपने स्वास्थ्य में चल रही किसी पुरानी समस्या के लिए आज डॉक्टरी परामर्श ले सकते हैं। आप कुछ दीर्घकालीन योजनाओं से आप अच्छा लाभ कमा कमाएंगे। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे,तो वह साधारण रहेगी। जनकल्याण के कार्यों से जुड़े लोगों को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप आध्यात्मिक कार्यों से भी जुड़ सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अचानक लाभ दिलाने वाला रहेगा,लेकिन आप अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें तो आप भविष्य के लिए धन संचय कर पाएंगे। आज आपके परिजन आपको कोई सीख देंगे,जिससे आपको बचना होगा। आपकी आज किसी पुराने मित्र से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। व्यापार में दिन कमजोर रहेगा,लेकिन फिर भी आप अपने खर्च आसानी से कर पाएंगे। आप किसी काम में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और नेटवर्किंग से जुड़े लोग अच्छा नाम कमा सकते हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button