देश

RSS: गोवा में आयोजित होगा राष्ट्रीय समन्वय बैठक, मोहन भागवत समेत आरएसएस के कई पदाधिकारी होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ बैठक की समीक्षा के तौर पर हो रही गोवा की बैठक 

नई दिल्ली, एजेंसी। जनवरी महीन के पहले हफ्ते में आरएसएस (RSS) गोवा में अपने पदाधिकारियों, संबद्ध संगठनों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक समन्वय बैठक आयोजित करेगा। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, जानकारी के मुताबिक यह बैठक 5 और 6 जनवरी के बीच हो सकता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इस साल सितंबर में रायपुर में हुई अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई थी, उनकी प्रगति की समीक्षा करेगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भी होंगे शामिल 

बैठक में आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के महासचिव मिलिंद परांडे, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीबीपी) के राष्ट्रीय संगठन सचिव आशीष चौहान, बी सुरेंद्रन और संघ के अखिल भारतीय पदाधिकारी शामिल होंगे।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी शामिल होंगे। इसके अलावा, विद्या भारती, भारतीय किसान संघ जैसे संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारी और अन्य भी समन्वय बैठक में भाग लेंगे। आरएसएस के मुताबिक, सरसंघचालक मोहन भागवत 2 से 7 जनवरी के बीच गोवा में रहेंगे।

छत्तीसगढ़ बैठक की समीक्षा के तौर पर हो रही गोवा की बैठक 

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने एक बयान में कहा कि पिछले साल सितंबर में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में संघ की व्यापक अखिल भारतीय समन्वय बैठक हुई थे, जिसमें विभिन्न कार्यक्रम तय किए गए थे। अब गोवा में 5 से 6 जनवरी के बीच होने वाली बैठक छत्तीसगढ़ बैठक की समीक्षा के तौर पर हो रही है। अम्बेकर ने कहा कि सरसंघचालक मोहन भागवत 7 जनवरी को स्थानीय स्वयंसेवकों की सभा का मार्गदर्शन करेंगे।

इससे पहले मोहन भागवत ने  गुजरात में संगठन के सौराष्ट्र क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लिया। यहां उन्होंने जमीनी स्तर पर संघ के आधार, उनके कार्यालय के विस्तार पर उन्हें मार्गदर्शन दिया। संगठन के पदाधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button