कांकेर जिला (उत्तर बस्तर)छत्तीसगढ़

CG – आंगनबाड़ी में चार दिन तक लहराता रहा तिरंगा, वीडियो वायरल होने पर कार्यकर्ता को थमाया नोटिस

कांकेर। जिले के चारामा विकासखंड के ग्राम आंवरी के आंगनबाड़ी केंद्र में गणतंत्र दिवस के दिन फहराया तिरंगा 4 दोनो तक लहराता रहा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तिरंगा फहराकर उसे उतरना भूल गए। 4 दिन बाद जब ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल किया तो आनन फानन में अधिकारी पहुंच कर तिरंगे को उतरवाया।

26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर आंगनबाड़ी केंद्र में ध्वजारोहण किया गया था। नियम के मुताबिक तिरंगे को सूर्यास्त के पहले सम्मानपूर्वक उतार कर रखा जाना था। लेकिन गणतंत्र दिवस के 4 दिन बाद भी ध्वज फहरता रहा। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते ही आंगनबाड़ी केंद्र की सुपरवाइजर मौके पर पहुची और ध्वज को नीचे उतारा गया। गणतंत्र दिवस के दिन ध्वजारोहण कर आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी बेदी बंजारे अपने घर लौट गई, लेकिन राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को सूर्यास्त के पहले उतारना भूल गई।

आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी के लापरवाही के कारण पूरे 4 दिन तक राष्ट्रीय ध्वज फहरता रहा। मामला सामने आते ही आननफानन में आंगनबाड़ी केंद्र की सुपरवाइजर शकुंतला कोमरे मौके पर पहुच आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी को बुलाकर केंद्र प्रभारी से राष्ट्रीय ध्वज को ससम्मान नीचे उतारवाया । राष्ट्रीय ध्वज के अपमान मामले का प्रशासन ने भी संज्ञान लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

चारामा अनुविभागीय अधिकारी डीसी गोलछा ने सबंधित विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिए है। महिला एवं बाल विकास अधिकारी द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी को लिखित में जवाब प्रस्तुत करने नोटिस दिया है। केंद्र प्रभारी के जवाब के बाद नियमानुसार कार्यवाही करने की बात कही है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button