धर्म-कर्म

कन्या, वृश्चिक, मकर राशि वालों का आज भाग्य देगा साथ, जानें अन्य राशियों का भी हाल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आज कुछ धनधान्य से जुड़े मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा। आप जीवन साथी के लिए कुछ नए आभूषण और वस्त्र भी लेकर आ सकते हैं। इससे उनकी नाराजगी दूर होगी। रक्त संबंधी रिश्ते में मजबूती आएगी और भाइयों से जुड़ाव रहेगा। परिवार में आज किसी नए मेहमान का आगमन होने से सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे और माहौल भी उत्सव जैसा रहेगा। आपको कुछ नहीं योजनाओं में धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करने की सोच रहे थे, तो वह आज हो सकता है। आपको कुछ नए अनुबंधो से लाभ मिलेगा। आप अपने कामो में  संयम बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। रचनात्मक कार्य में आप पूरी रुचि दिखाएंगे। महत्वपूर्ण कार्य में आपको सावधान रहना होगा और परिवार में वरिष्ठ सदस्यों की प्रति सेहत के प्रति आप सावधान रहें, नहीं तो समस्या हो सकती है। माता जी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगो की किसी बात पर झड़प सकती हैं, जिससे उन्हें समस्या होगी। आपसी रिश्तों में आपको सामाजस्यं  बनाए रखना होगा। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल होने वाला है। आप यदि किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो मत पिता कि सलग अवश्य लें। आपके चेहरे का तेज देखकर आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। आपके किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। विद्यार्थी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करके आज लोगों को हैरान करेंगे। आप अपनी आय और व्यय के बीच तालमेल बनाकर रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा और आपकी अच्छी सोच का आप लाभ उठाएंगे।  आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में शामिल हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र के लिए आप योजनाओं को बनाते नजर आएंगे। जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें  कोई शुभ सूचना मिल सकती है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। शासन में सत्ता का भी आपको पूरा लाभ मिलता दिख रहा है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपकी काफी सारी समस्याएं एकदम से समाप्त हो जाएंगी। बिजनेस कर रहे लोगों को आज अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे वह कुछ धन भविष्य के लिए भी संचय करने में कामयाब रहेंगे। आध्यात्मिक विषयों में भी आप पूरी रुचि रखेंगे। आप दान पुण्य के कार्यों में भी धन का कुछ हिस्सा लगाएंगे। यदि आपने कुछ योजनाओं को बनाया है, तो उन पर अमल करें, नहीं तो आपको कोई नुकसान भी हो सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज अकस्मात लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने सुझावों पर पूरा ध्यान देंगे। सेहत से समझौता ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी कुछ अनजान लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आपको अपने मन में चल रही किसी भी बात को शेयर नहीं करना है। विद्यार्थियों के आज उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आज कामों की गति भी तेज रहेगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ दिखाते हुए आगे बढ़ने के लिए रहेगा। दांपत्य जीवन में आज खुशियां रहेंगी। आप अपने परिजनों के साथ कुछ सुखद पल व्यतीत करेंगे। आपको आज कोई नया अवसर मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों को किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा। आपका कोई मित्र यदि आपके सामने कोई निवेश संबंधी योजना के बारे में बताएं, तो आपको उसमें बहुत ही सोच विचार कर धन लगाना होगा।  किसी से बातचीत करते समय आप सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है। 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आप अपने पढ़ते हुए खर्चों पर अंकुश लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत व लगन से अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोग अपने अधिकारियों से बेवजह बहस बाजी में ना पड़े नहीं तो तरक्की में बाधा आ सकती है। कारोबार कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उनकी किसी परीक्षा के परिणाम आने से उनका मन प्रसन्न रहेगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। धन के मामलों में आप सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप किसी बड़े लक्ष्य पर फोकस बनाए रखेंगे, तभी वह पूरा हो सकेगा। आपकी कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी और नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करके लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं को मात दे पाएंगे।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा। आपको अपने व्यक्तिगत विषयों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। आप अपनों से तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने परिजनों की सीख व सलाह पर चलकर अच्छा नाम कमाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी बात या व्यवहार के कारण वाद विवाद हो सकता है। निजी जीवन में सामंजस्य पर आप पूरा जोर देंगे। आप अपने मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। आपके मन में जो भी बातें चल रहीं हैं उसे किसी के साथ साझा न करें। 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़ेंगे ओर  लोगों को हैरान करेंगे। आपके साहस में पराक्रम में भी वृद्धि होगी। कुछ सामूहिक गतिविधियों से भी आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपके किए गए प्रयासों से सफलता मिलेगी। आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का पूरा साथ देंगे और व्यवस्थाओं में आज आपको सफलता मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button