छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर दर्शकों को किया रोमांचित



राजनांदगांव- नवगठित मोहला, मानपुर एवं अम्बागढ़ चैकी के अंतर्गत को मोहला विकासखण्ड के सुदूर वनांचल के ग्राम मुरेर(मार्री) में 3 और 4 फरवरी को दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जनपद अध्यक्ष मोहला श्री लगनू राम चन्द्रवंशी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत मार्री के सरपंच श्री गेंद कुमार ठाकुर ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में जनसंपर्क अधिकारी जिला बालोद श्री चन्दे्रश ठाकुर सहित श्री अरूण कौशिक, श्री पुरूषोत्तम सिंह तरार, श्री राजेन्द्र चक्रधारी कार्यक्रम के संयोजक श्री लतखोर सिंह नुरेशिया, श्री तीजूराम साहू, श्री अकबर पोरेटी, श्री बलिराम जुरेशिया, श्री बंशीलाल ठाकुर, श्री हेमलाल नेताम, श्री अशोक नुरेटी, श्री संतोष कुरेटी, श्री गिरधारी पाटिल सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद अध्यक्ष श्री लगनूराम चंद्रवशी ने उपस्थित लोगों को खेल के महत्व के संबंध में जानकारी दी। उन्होेंने प्रतियोगिता में शामिल होने वाला खिलाड़ियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाए भी दी। इस अवसर पर श्री चंद्रवंशी ने शासन द्वारा ग्राम मुरेर को नल-जल योजना से जोड़े जाने की जानकारी भी दी। सरपंच श्री गेंद कुंवर ठाकुर ने कि तन-मन को स्वस्थ्य रखने के लिए खेल को अत्यंत आवश्यक बताते हुए खिलाड़ियों को आपसी भाईचारे के साथ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने को कहा। जनसंपर्क अधिकारी श्री चंद्रेश ठाकुर ने व्यक्त्वि के सर्वांगिण विकास तथा शारीरिक, मानसिक रूप से सदैव फिट रहने के लिए खेल को अत्यंत आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि खेल हमें आपसी भाईचारा, पे्रम, सौहार्द के साथ-साथ जीवन में हमें अनुशासन का पाठ भी सिखलाती है।
उन्होंने कबड्डी को गांव की माटी का खेल बताते हुए इनका संवर्धन एवं सरंक्षण करने की अपील की। श्री ठाकुर ने कहा कि हमारे गांवों में जिस तरह से आपसी भाईचारा एवं सहयोग के साथ खेल प्रतियोगिता आयोजन जाता है। उसी तरह ग्रामीणों की बीच आपसी भाईचारा पे्रम एवं सौहार्द का वातावरण निर्माण किया जाना आवश्यक है। उन्होंने ग्रामीणों को  एक-दूसरे के सुख-दुख में सहभागी बनने तथा वंचितों एवं जरूरत मंदों की मदद करने के अलावा अपने बच्चों को खुब पढ़ाने के साथ-साथ नशा पान आदि बुराईयों से सर्वथा दूर रहने की भी अपील की। इस दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागी खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन कर सभी को रोमांचित कर दिया। 

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button