क्राइमछत्तीसगढ़दुर्ग जिला

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार के घर पर करोड़ों की चोरी का राजफाश, चार आरोपित गोवा से गिरफ्तार

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी अक्षय भैसारे मूलतः मिनीमाता नगर कलमना नागपुर महाराष्ट्र का रहने वाला है और वर्तमान में अपने ससुराल दुर्ग में रहता है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया है।

दुर्ग के पदमनाभपुर थाना क्षेत्र के सूने मकान में 7 फरवरी को नगदी सहित तीन करोड़ रुपयों के सोने चांदी के आभूषणों की चोरी के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर आरोपी की पहले पहचान की गई। इसके बाद टीम बनाकर आरोपी को पकड़ने के लिए गोवा भेजा गया। जहां से आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसके पास चोरी के पूरे सामान को रिकवर किया गया है। इस मामले में दुर्ग आईजी ने आरोपी को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार ईनाम देने की घोषणा की है।

दुर्ग के आदर्श नगर के स्थित पंकज राठी के घर में हुई करीब 3 करोड़ रुपयों की बड़ी चोरी के बाद आरोपी की तलाश को लेकर जब पुलिस ने विवेचना शुरू किया। तब सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की गई। इसके बाद घटना स्थल के आवागमन के समय अनुसार लगातार मार्गों पर लगे सीसीटीवी के माध्यम से अवलोकन करते हुये पीछा किया गया। जो अपने निवास की तरफ जा रहा था। फुटेज के आधार पर पुलिस सूत्रों के आधार पर आरोपी की पहचान अक्षय ईरानी के रूप में हुई जिसके बाद आरोपी की पतासाजी में पुलिस जुट गई थी। पुलिस ने आरोपी के नंबर लोकेशन ट्रेस करने पर जानाकारी लगी कि आरोपी मुंबई और गोवा में है इसके बाद पुलिस की 11 सदस्यी टीम गोवा पहुंचकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। 

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी अक्षय भैसारे मूलतः मिनीमाता नगर कलमना नागपुर महाराष्ट्र का रहने वाला है और वर्तमान में अपने ससुराल दुर्ग में रहता है पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया है पुलिस ने आरोपी के पास से 2.25 करोड़ का सोना -चांदी के जेवरात समेत 6.50 लाख नगदी बरामद किया है। 

रिश्तेदार के घर छुपाया था चोरी का सामान
आरोपी अक्षय भैसारे ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद मैस्ट्रो स्कूटी में चोरी के सामान को लेकर पहले अपने घर गया और स्कूटी को घर पर छोड़कर ट्रेन से अपने ससुराल भाटापारा के घर की बाड़ी में जेवरात को जमीन में गड्ढा खोदकर गड़ा दिया था और नगदी रकम को तकिया के अंदर भरकर सिलाई करके रखा था। पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर उसके रिश्तेदार के घर में दबिश देकर जेवरात और नगदी को बरामद किया गया है और 1.50 लाख लेकर अपने दोस्तों के साथ गोवा घूमने के लिए निकल गया था जहां से पुलिस ने गोवा के एंजुना बीच से आरोपी को गिरफ्तार किया है।

चोरी के पैसे से कर रहा था मौज

विधायक बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार पंकज राठी के घर करोड़ों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने 1.50 लाख लेकर अपने दोस्तों को घूमने के नाम पर लेकर गया जहां सभी लोग चोरी के पैसे से अय्याशी कर रहे थे। पुलिस की टीम आरोपी को पकड़ने के लिए मुम्बई, पुणे, गोवा के लिए रवाना हुई। आरोपी दोस्तों के साथ एंजुना बीच में घूम रहा था जैसे ही बाहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

जेल से छूटने के बाद चोरी की वारदात को दिया अंजाम

आरोपी अक्षय भैसारे हत्या के प्रयास के मामले में 12 साल सजा कटकर 17 फरवरी 2022 को नागपुर जेल से बाहर आया और ससुराल दुर्ग के तितुरडीह में निवास कर रहा था। आरोपी ने आसपास के लोगों को टोपी चश्मा बेचने का व्यवसाय करना बताया था आरोपी दिन में घूम घूमकर रेंकी करता था और देर रात चोरी की वारदात को अंजाम देता था।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button