धर्म-कर्म

15 February: वृषभ, कर्क और कुंभ राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, मिल सकती है शुभ सूचना

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग व्यस्त रहने के कारण अपने बाकी कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जो बाद में उनके लिए समस्या बन सकते हैं। किसी सरकारी काम में उसके नियम व कानूनों का पूरा पालन करें और पूरा ध्यान दें, नहीं तो वह भी लटक सकते हैं। आपको आज आवश्यक कार्यों की सूची बनाकर चलना बेहतर रहेगा। आपकी अपने परिजनों से यदि कुछ दूरी आ गई थी, तो वह भी आज दूर होंगी। भाई बहन आज आपका प्रत्येक कार्य में पूरा साथ देंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप यदि बिजनेस में कुछ नए उत्पादों को शामिल करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आ सकते हैं और आपके किसी ने संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप लोगों को अपनी और आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे और आप विपरीत परिस्थिति में भी क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी कुछ करीबी आपके कामों में रोड़ा अटका सकते हैं। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया है, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए लापरवाही से किसी काम को करने से बचना होगा, नहीं तो कोई बहुत बड़ी गलती कर सकते हैं और आपको कुछ अपरिचित लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपको कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपको मेहनत करने पर पूरा जोर देना होगा, तभी आप अपने काम को पूरा कर पाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप आज किसी से धन उधार ना ले, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए धन के मामले में बेहतर रहने वाला है और आपको अपनी बुद्धि का प्रदर्शन करके शत्रु को आसानी से मार दे पाएंगे। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आपको घूमने फिरने के दौरान आज कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती लोगों के सामने आ सकती है, जिसमें आपको माफी मांगनी होगी और यदि आप किसी वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकती है। आपके आकर्षण को देखकर कार्यक्षेत्र में लोग आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी और आप धर्म कर्म मे कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आप कार्यक्षेत्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। माता पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। परिजनों के साथ आप दिल खोलकर आगे बढ़ेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। कुछ कार्य में आप निसंकोच आगे बढ़ेंगे और आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप दूसरों के काम में दखल अंदाजी ना दें, नहीं तो आप कोई नुकसान कर सकते हैं। यदि आप किसी वाद विवाद में सम्मिलित हो, तो उसमे दोनों पक्षों की सुनकर कोई निर्णय ले तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको अपने लक्ष्यों को पकड़ कर आगे बढ़ना होगा, तभी आप अपने को समय पर पूरा कर पाएंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी और परिवार से यदि कुछ रिश्ते में दूरियां आ गई थी, तो वह दूर होंगी और रक्त संबन्धी रिश्ते में मजबूती आएगी। मान सम्मान में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और यदि आप किसी से कोई मदद मागेंगे, तो वह आसानी से मिल जाएगी। संतान को आप संस्कारों व पारंपरिक का पाठ पढ़ाएंगे और कुछ रसूखदार लोगों से मिलने का सपना आज आपका पूरा हो सकता है। आपके परिवार में भी कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन रचनात्मक कार्य शुरू करने के लिए है। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा और कुछ नए कार्यों की आप  शुरूआत कर सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है और आपका भरोसा जीत पाएंगे। आपको किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य के पूरा न होने के कारण थोड़ी समस्या रहेगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता रहा है।  करियर को लेकर परेशान चल रहे है, तो उन्हें आज कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है, तो वह चिंता भी समाप्त होगी। भाई बहनों के साथ रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपको लोगों से धन उधार लेने से बचना होगा। विदेशों से यदि आप कोई व्यापार करते हैं, तो आपको उसमे अच्छा लाभ कमाने को मिल सकता है। आपके अपनों को खुशी देने के प्रयास आज सफल रहेंगे। आप एक बजट बना कर चलेंगे, तो आप भविष्य के लिए धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। आपको आज कुछ पारिवारिक मामलो में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है, लेकिन किसी कानूनी मामले में सावधान रहना आपके साथ धोखा कर सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए प्रभाव व प्रताप में वृद्धि  लेकर आएगा और कुछ धन से संबंधित मामले आपके पक्ष में रहेंगे। आपको अपने काम की कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनानी होगी और मित्रों के साथ आप मनोरंजन के कार्यक्रमों में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा। संतान यदि आपको जिम्मेदारी देंगे तो वह उस पर खरे उतरेंगे और आप किसी से तर्क -वितर्क बिना पडे, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी आज पहल करने की आदत आपके लिए समस्या लेकर आ सकती है।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा। आपका यदि कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है और बिजनेस व व्यवसाय कर रहे लोग अपनी कुछ योजनाओं की फिर से शुरुआत करेंगे। आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। आज आपको कार्यक्षेत्र में भी तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी अच्छी सोच से कोई निर्णय ले पाएंगे और आप कुछ महत्वपूर्ण कार्य को आप समय रहते पूरा करेंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप सभी को जोड़ने में सफल रहेंगे और आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। आपकी किसी इच्छा की पूर्ति होने से आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं व किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आप एक लक्ष्य पर फोकस बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी मनोरंजन के कार्यक्रम के प्रति भी आज रूचि बढ़ेगी। व्यवसाय में लाभ अधिक होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button