मध्य प्रदेश

बीजाडांडी के जमठार में आयोजित हुआ विकास यात्रा कार्यक्रम केन्द्रीय मंत्री कुलस्ते हुए शामिल

जबलपुर/मंडला

प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी विकास यात्राएं आयोजित हो रही हैं। 5 से 25 फरवरी तक आयोजित होने वाली विकास यात्राओं के क्रम में 20 फरवरी को जनपद पंचायत बीजाडांडी के अंतर्गत ग्राम पंचायत जामठार में विकास यात्रा कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री Faggan Singh Kulaste शामिल हुए। कुलस्ते ने कार्यक्रम का प्रारंभ कन्यापूजन कर किया। साथ ही लगभग 154 लाख रूपए के अमृत सरोवर, सीसी सड़क, रंगमंच निर्माण जैसे विकास कार्यों का भूमिपूजन किया एवं लगभग 37 लाख रूपए के पूर्ण हुए कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने हितग्राहियों को लाड़ली लक्ष्मी प्रमाण-पत्र, आयुष्मान, संबल एवं अन्य योजनाओं के हितलाभ वितरण भी किए। इस दौरान एसडीएम निवास, एसीईओ मरावी, सीईओ जनपद, परियोजना अधिकारी, जनपद प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

पुस्तकालय के शुभारंभ में विद्यार्थियों से की चर्चा

 केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ने जमठार के विकास यात्रा कार्यक्रम के दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पुस्तकालय का शुभारंभ किया। उन्हांेने पुस्तकालय के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित स्कूली छात्र-छात्राओं से आत्मीय चर्चा की तथा उनका उत्साहवर्धन किया। केन्द्रीय मंत्री कुलस्ते ने इस अवसर पर पौधारोपण भी किया तथा उपस्थितजनांे को प्रकृति के प्रति सजगता एवं संवेदनशीलता का संदेश दिया।

 विकास यात्रा के क्रम में 20 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर विकास यात्राएं आयोजित हुई। घुघरी विकासखंड के ग्राम पंचायत गजराज में विकास यात्रा कार्यक्रम के संबंध में बैठक आयोजित की गई। साथ ही घुघरी क्षेत्र के अलग-अलग गावों में विकास यात्रा कार्यक्रम आयोजित हुए। इसी प्रकार सेमरखापा में विकास यात्रा आयोजित हुई। विकासखंड बिछिया के ग्राम कटंगा माल में भी विकास यात्रा का आयोजन किया गया।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button