Uncategorized

अम्बिकापुर :अरगोती शिविर में 30 आवेदनों का मौके पर किया गया निराकरण

लखनपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत अरगोती में गुरुवार को आयोजित जन समाधान शिविर में 30 आवेदनों का निराकरण मौके पर ही किया गया। विकासखण्ड स्तरीय शिविर में बड़ी संख्या में गांव के लोग शामिल होकर अपनी समस्या से सम्बंधित आवेदन दिए। लोगों की सुविधा के लिए आवेदन लेने के लिए कर्मचारी तैनात किया गया गया था। शिविर में लोगों की समस्याओं का निराकरण के साथ ही विकासखंड के अधिकारियों के द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई और योजनाओं का लाभ लेने प्रोत्साहित किया गया।
    जनपद सीईओ वेदप्रकाश पांडेय ने बताया कि शिविर में कुल 65 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें 60 मांग एवं 5 शिकायत के थे। शिकायत के सभी 5 आवेदनों तथा मांग के 25 आवेदनों का निराकरण मौके पर ही किया गया। प्राप्त आवेदनों में राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, वन, पीएचई, विद्युत, शिक्षा, जल संसाधन विभाग से संबंधित थे।
    ज्ञातव्य है कि लोगों की समस्याओं का उनके गांव में ही करने के लिए कलेक्टर कुन्दन कुमार के निर्देशानुसार पंचायत स्तर एवं विकासखण्ड स्तर पर जन समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। चिन्हांकित ग्राम पंचायत में शिविर आयोजन की सूचना मुनादी  कराकर दी जाती है ताकि अधिक से अधिक लोग शामिल होकर अपनी समस्या का समाधान करा सकें।
    शिविर में एसडीएम शिवानी जायसवाल, तहसीलदार गरिमा ठाकुर, जनपद सीईओ वेदप्रकाश पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button