क्राइममध्य प्रदेश

ऑनलाइन सट्टेबाजी के रैकेट का पर्दाफाश, 56 ATM कार्ड और 50 पासबुक समेत दो आरोपी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के छतरपुर में सिविल लाइन थाना पुलिस ने ऑनालाइन सट्टेबाजी के रैकेट का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मौके से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड और पासबुक आदि बरामद हुई हैं। मामले में आगे की जांच जारी है।

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने ऑनालाइन सट्टेबाजी के रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस की इस कार्रवाई में तमाम मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड और पासबुक के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों के KYC डॉक्यूमेंट्स का उपयोग करके खाता खुलवाते थे। फिर ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिए ऑनलाइन सट्टा लगाते थे।

सिविल लाइन थाना प्रभारी कमलेश साहू ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सेफ्रॉन लॉन मैरिज हॉल के पीछे की गली में कुछ लड़के किराए पर रहते हैं। वे ऑनलाइन सट्टेबाजी का काम करते हैं, उनके पास कई सारे मोबाइल फोन और सिम कार्ड हैं।

इसके बाद थाना प्रभारी ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। फिर अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने दबिश देकर मौके से दो लड़कों को गिरफ्तार किया। वहीं, मौके से दर्जनों मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और चेक बुक बरामद किए गए हैं।

लाखों के ट्रांजैक्शन और लंबे सट्टेबाजी के मिले सुबूत
पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह किस प्रकार दो ऑनलाइन गेमिंग मोबाइल ऐप के जरिए सट्टे पर पैसा लगाते थे। उसके लिए विभिन्न खाता धारकों के अकाउंट और फर्जी सिम कार्ड्स का प्रयोग करते थे।
इस मामले में लाखों के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन और लंबे सट्टेबाजी के सुबूत मिले हैं जिसकी विवेचना अभी चल रही है।

गेमिंग वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल कर खेलते थे सट्टा
सीएसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि किस प्रकार आरोपी युवक लोगों के डॉक्यूमेंट लेकर फर्जी अकाउंट खुलवाते थे। फिर उनसे गेमिंग वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल करके सट्टा खेलते थे। आरोपियों की पहचान कृष्ण कांत गुप्ता (22) और मोहम्मद मस्जिद (24) साल बताई गई है। दोनों लड़के लवकुशनगर के रहने वाले हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से छतरपुर में रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में कड़ी तफ्तीश चल रही है और कई लोगों के नामों के खुलासे होना शेष लग रहे हैं।

इस कार्रवाई में SP सचिन शर्मा के आदेश पर ASP विक्रम सिंह परिहार के निर्देशन में सीएसपी लोकेंद्र सिंह के साथ TI कमलेश साहू, SI वीरेंद्र कुमार, SI राजकुमार तिवारी, ASI उमाशंकर त्रिपाठी, HC हरचरण राजपूत, साइबर सेल से संदीप तोमर, राजकिशोर साहू और नित्यप्रकाश शामिल रहे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button