छत्तीसगढ़बालोद जिला

CG – पांच की मौत : भीषण सड़क हादसा, ट्रक, कार और बाइक के बीच भिड़ंत

बालोद। छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले में भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है।हादसा डौंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत मरकाटोला की है।

शुक्रवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे डौंडी-भानुप्रतापपुर मुख्य मार्ग पर ग्राम मरकाटोला के समीप कधो माइंस से आयरन ओर भरकर रायपुर की ओर जा रहे ट्रक सीजी 19 बीजी 1705 ने कार व बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। टक्कर से कार सुरक्षा के लिए सड़क किनारे लगाए गए रेलिंग से टकरा गई। बाइक भी कार नीचे आ गई। मिली जानकारी के अनुसार इस भीषण सड़क हादसे में कुल पांच लोगों की मौत हो गई, मृतकों में चार पुरुषों व एक 10 वर्षीय बालिका शामिल है।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के सामने का हिस्से के परखधो उड़ गए। घटना के पश्चात ट्रक का ड्राइवर ट्रक को छोड़कर फरार हो गया । सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने घटनों को एंबुलेंस की सहायता से डौंडी अस्पताल इलाज के लिए भेजा। डाक्टरों ने कार सवार दुबचेरा निवासी लिखन राम देवांगन, भूपेंद्र वैष्णव, जान्हवी देवांगन, हेमचंद देशमुख व बाइक सवार जांजगीर चांपा निवासी नकुल राम साहू को मृत बताया। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलने ही पूर्व जनपद सदस्य अनिल सुथार भी वहा पहुंचे। एडिशनल एसपी हरीश राठौर व राजहरा थाना प्रभारी वीणा यादव भी पहुंची।

इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, वे सभी लोहारा ब्लाक के ग्राम दूपचेरा के रहने वाले थे। बताया गया है कि ये सभी लोग काम करने के लिए नारायणपुर जा रहे थे। जानकारी के अनुसार परमेश्वर देवांगन का घर नारायणपुर में बन रहा है। उसी के घर बनाने का ठेका गांव के एक शख्स ने लिया है। उसी के साथ काम करने के लिए सभी कार में सवार होकर सभी जा रहे थे। परमेश्वर की बेटी भी उसी कार में सवार थी। हादसे में परमेश्वर बुरी तरह से घायल हुआ है। जबकि उसकी बेटी की जान चली गई है।

हाहालद्दी माइंस में कार्यरत डौंडी निवासी ने बताया कि वह काम के बाद वह वापस अपने घर आ रहे थे। वे जब घटना स्थल पहुंचने तब महज दो से तीन मिनट पहले ही दुर्घटना हो चुकी थी। इस दौरान दो से चार अन्य राहगीर वहा उपस्थित थे। देखने वाले सभी राहगीर स्थल पर रुकने लगे और कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया जाने लगा, उन्होंने बताया कि कार में सवार पांच लोगों में से तीन जिंदा थे, तत्काल डौंडी थाना को इस घटना की सूचना दी गई। और 108 एंबुलेंस को फोन कर इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button