छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर जिला

साधु संतों के समागम पर सामने आया सीएम बघेल का बड़ा बयान,भाजपा समर्थित साधु संत जनता को कर रहे गुमराह

रायपुर छत्तीसगढ़ में साधु संतों के धर्म सभा पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है. धर्मसभा में हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा “यह मांग भारत सरकार से करनी चाहिए. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बयान दिया है कि देश संविधान के हिसाब से चलेगा. इसका मतलब यह है कि देश पंथनिरपेक्ष है. बहुत सारे साधु संत भाजपा को सपोर्ट करते हैं तो उनको यहां समागम करने की बजाय दिल्ली में समागम करना चाहिए और वहां मांग करनी चाहिए. अमित शाह 25 तारीख को आ रहे हैं, उनसे जाकर मिलना चाहिए. यह केवल लोगों को बरगलाने का काम हो रहा है.”

हिंदू राष्ट्र की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान

दरअसल रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांकेर रवाना होने से पहले रायपुर हेलीपेड पर मीडिया से बातचीत के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की है. इसमें हिंदू राष्ट्र की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह मांग केंद्र सरकार से करनी चाहिए. सीएम ने याद दिलाते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने बयान दिया था कि देश संविधान से चलेगा इसका मतलब पंथ निरपेक्ष देश है. बहुत सारे साधु संत बीजेपी समर्थित हैं.

यहां मांग करने के बजाय दिल्ली में केंद्र सरकार पास करना चाहिए. 25 मार्च को अमित शाह आ रहे हैं इसे लेकर उनसे मिलना चाहिए. इसके बाद मुख्यमंत्री ने इसलिए बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग जनता को गुमराह कर रहे हैं. बरगलाने का काम हो रहा, बीजेपी का काम यही है.

सीएम बघेल ने सवाल उठाया कि “2023-24 में क्या हिंदुत्व के एजेंडे पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ने की कवायद कर रही है.” सीएम बघेल ने कहा कि “जशपुर की तरफ इन लोगों ने आंदोलन किया था. मांग कर रहे थे कि जो धर्म परिवर्तन कर लिए हैं उनको अनुसूचित जनजाति का लाभ नहीं मिलना चाहिए. मांग यहां करने का क्या लाभ है. भारत सरकार से इसकी मांग करनी चाहिए. वह जनता को गुमराह कर रहे हैं. भाजपा का यही काम है.”

पीएम आवास योजना से 18 लाख मकान बनाएगी सरकार

इसी मुद्दे पर आगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह को भी आड़े हाथ लिया है. सीएम ने पीएम आवास योजना पर बीजेपी को गलत आंकड़े पेश करने के आरोप लगाए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने बजट में घोषणा की है गरीबों को उनका आवास दिया जाएगा. सर्वे टीम जायेगी इसके बाद फैसला किया जाएगा. 18 लाख से अधिक लोगों को आवास दिया जाएगा.

लेकिन रमन सिंह कहते है कि 16 लाख मकान नहीं बने हैं और वही कहते है कि उनके कार्यकाल में 8 लाख मकान बनाए गए है. तो केवल 8 लाख ही बचे ना, बीजेपी जनता को गुमराह करने का काम कर रही है. बीजेपी झूठ का महल खड़ा कर रही है.

पीएम आवास पर छत्तीसगढ़ में सियासत जारी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पीएम आवास योजना पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जमकर जुबानी जंग जारी है. बीजेपी ने हालही में विधानसभा घेराव किया और कांग्रेस सरकार पर बीजेपी ने पीएम आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने राज्यांश नहीं दिया इस वजह से राज्य में 16 लाख आवास नहीं बने है. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने ये वादा भी किया है की जब छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री सीएम हाउस जाने से पहले पीएम आवास की फाइल पर दस्तक करेंगे.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button