धर्म-कर्म

मेष, कन्या और धनु समेत तीन राशि वालों को धन लाभ और किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के संकेत

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप बड़ों के साथ आदर व सम्मान बनाए रखें और परिवार में आज किसी हर्ष व मागंलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगने से उनकी परीक्षा में आ रही समस्याओं से आज उन्हें राहत मिलेगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपको किसी बड़े लक्ष्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन कुछ मुश्किलों के बाद वह पूरा हो सकता है। आप किसी की सलाह पर बहुत ही सोच विचार कर चलें।

वृष दैनिक राशिफल
आज के दिन आपके चारों तरफ का वातावरण सुख में रहने वाला है और आपको शासन प्रशासन के कामों में लापरवाही बरतने से बचना होगा। भावनात्मक मामलों में आप अच्छे रहेंगे और परिवार में किसी सदस्य को आज कोई सम्मान मिलने से किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपकी सुख समृद्धि बढ़ेगी और आप अपने लिए कुछ नए गैजेट्स की खरीदारी भी कर सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज किसी तीसरे व्यक्ति के कारण तनाव पनप सकता है। माताजी से आज आप अपने मन की किसी बात को साझा कर सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके साहस पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको अपने सगे संबंधियों का पूरा साथ मिलेगा। आपका कोई काम आज पूरा ना होने से निराशा बनी रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों का आज अपने कामों में ढील ना दें, नहीं तो उनकी योजना कुछ समय के लिए और लटक सकती है। आपको किसी पुराने कर्जे को भी समय रहते उतारना होगा। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आज आप अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सकेंगे।

कर्क दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। रक्त संबंधी रिश्तों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा और आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आज किसी बात को लेकर अपने मित्रों से बातचीत कर सकते हैं। संतान को आप संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे, लेकिन आपसे कार्यक्षेत्र में यदि कोई गलती हो, तो आपको उसके लिए तुरंत माफी मांगनी होगी। आपका कोई मित्र आपसे कहीं घूमने जाने की घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी रचनात्मक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और घर बाहर आप लोगों को अपनी वाणी से अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना बेहतर रहेगा और आप अपने परिजनों से आज किसी बात को लेकर सलाह मशवरा कर सकते हैं। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है। आपको किसी बड़े निवेश को करने से भी अच्छा लाभ मिल सकता है और कार्यक्षेत्र में यदि आप कुछ सुझाव देंगे, तो अधिकारी आपकी बात का पूरा मान रखेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आप एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके खर्चे बढ़ने से आप अपने संचय धन को भी काफी हद तक समाप्त कर देंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप किसी काम में किसी को साझेदार बनाने से बचें और यदि कोई लेनदेन से संबंधित मामला लंबे समय से लटका हुआ है, तो आज आप उसे मिटाने की कोशिश करनी होगी। बिजनेस में आपको अपनी पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिल सकता है।

तुला दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। किसी कानूनी मामले में आज किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा और आपकी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में आप लाभ उठाएंगे। वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय आप तालमेल बनाए रखें। कारोबार कर रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए निवेश संबंधित मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपको किसी मागंलिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपके काम की गति आज धीमी रहेगी, लेकिन फिर भी आपको कुछ योजनाओं को बनाने का मौका मिलेगा। आप अपने अधिकारियों से किसी बात को साझा ना करें। आपकी संपत्ति का बंटवारा होने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। भाई बहनों से किसी बात को लेकर आज तनातनी हो सकती है।

धनु दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके साहस पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। व्यापार की कुछ योजना बनाने से पहले आप सावधानी बरतें। साहस में भी वृद्धि होगी। आपके कुछ लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं, जिनको लेकर आपको खुशी होगी। धन संबंधित मामले में भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपको अति उत्साहित होकर किसी काम को नहीं करना है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उन्हें आज किसी दूसरी नौकरी का ऑफर भी आ सकता है।

मकर दैनिक राशिफल
आज आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यदि कोई समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज ना करें और किसी नये काम को करने से आज आपको बचना होगा। परिजनों के साथ आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो लोग रोजगार की तलाश में परेशान हैं, उन्हें अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही राहत मिलती दिख रही है। आपकी आज किसी पुराने मित्र से लंबे समय मुलाकात होगी, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उठाने हैं और साझेदारी में किसी काम को करने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करें।

कुंभ दैनिक राशिफल
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण बातें आप किसी से साझा ना करें। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी, लेकिन आपके जीवनसाथी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी। आपको कोई काम माता-पिता से पूछकर करना बेहतर रहेगा। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन किसी पुरानी गलती के लिए आपको पछतावा होगा।


मीन दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने कामकाज में बहुत ही सूझबूझ दिखाते हुए आगे बढ़े, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। घर परिवार में आपको किसी को सलाह देने से पहले वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी, नहीं तो बाद में आपको खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। आपको अच्छा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button