छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ में ‘लव जिहाद’ को लेकर राजनीति गरमाई, कांग्रेस को घेरने में जुटी भाजपा बोली- ये हिंदुओं का अपमान

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में लव जिहाद का मुद्दा फिर गरमा गया है. बीजेपी के नेताओं पर बरसते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा है उनकी बेटियां शादी करें तो लव और वो करें तो जिहाद?छत्तीसगढ़ में हिंदुत्व, धर्मांतरण, लव जिहाद और सांप्रदायिक हिंसा का मामला गरमाया हुआ है। मामले में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर है। जमकर आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी समर्थित छत्तीसगढ़ बंद पर हमला बोला है।कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे को हिंदू विरोधी बताने में लग गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब तक सॉफ्ट हिंदुत्व के साथ चल रहे थे लेकिन पहली बार ‘लव जिहाद’ के मामले में सीएम बघेल ने सीधा अटैक किया और बीजेपी नेताओं पर ‘लव जिहाद’ का आरोप लगा दिया.

सीएम ने कहा कि ऐसा लग रहा है छत्तीसगढ़ में पता नहीं क्या हो गया। जबकी दो बच्चों के झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौत दुखद है, चाहे वो किसी की भी मौत हो, उसे जायज नहीं ठहराया जा सकता, लेकिन उसकी आड़ में राजनीतिक रोटी सेकने की कोशिश की गई।

सीएम ने बीजेपी पर कसा तंज
सीएम ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं की बेटी मुसलमानों से शादी की है। क्या वह लव जिहाद नहीं है? छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े नेता की बेटी पता नहीं कहां है? उनसे पूछे क्या क्या हुआ। इनकी बेटी करे, तो लव, दूसरे की करें तो जिहाद। वहां क्यों नहीं रोकने की कोशिश की गई?

‘बीजेपी का काम केवल राजनीतिक रोटी सेकना’
सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का काम केवल राजनीतिक रोटी सेकना है। अपने दामाद नेताओं को बड़े-बड़े मंत्री और सांसद बनाकर रखे हैं। बेमेतरा हिंसा पर कहा कि इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इसे रोकने की सबकी जिम्मेदारी है। केवल शासन-प्रशासन से नहीं हो सकता। ये समाज की जिम्मेदारी है। मैं साहू समाज को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने बहुत संयम से काम लिया, जो सही चीजें थी उसे लाकर सामने रखा। हमें बताया और हमने उस पर कार्रवाई भी की, लेकिन भारतीय जनता पार्टी केवल राजनीति कर रही है।

मुख्यमंत्री हिंदुओं से कितनी नफरत करते हैं ?-महामंत्री ओपी चौधरी

इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई है. बीजेपी के महामंत्री ओपी चौधरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिंदू विरोधी बताया है. उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भूपेश बघेल लव जिहाद के सबसे बड़े पैरोकार बने बैठे हैं. उनके बयानों से स्पष्ट झलकता है कि वह हिंदुओं से कितनी नफरत करते हैं. छत्तीसगढ़ में लव जिहाद को स्पष्ट रूप से समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस की इसी मानसिकता के कारण भारत के कई टुकड़े हो चुके हैं. इसके आगे ओपी चौधरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी राजनीति बचाने के लिए इतना बौखला गए हैं और प्रियंका वाड्रा को खुश करने के लिए पने हिंदू बेटियों के बारे में निजी बयान दे रहे हैं और छत्तीसगढ़ महतारी और उसकी बेटियों का अपमान कर रहे है.उन्होंने कहा कि सीएम भूपेश बघेल का बयान स्पष्ट बता रहा है कि वो लव जिहाद के सबसे बड़े पैरोकार हैं। भूपेश बघेल के बयानों से स्पष्ट झलकता है कि वो हिंदुओं से कितनी नफरत करते हैं। वे छत्तीसगढ़ में लव जिहाद को स्पष्ट रूप से समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस की इसी मानसिकता के कारण भारत के कई टुकड़े हो चुके हैं।

ओपी चौधरी ने कहा कि भूपेश अपनी राजनीति बचाने के लिए इतना बौखलाए हुए हैं। स्तरहीन बयानबाजी करते हुए छत्तीसगढ़ की बहन-बेटियों के बारे में निजी टिप्पणी कर रहे हैं। हिंदुओं के प्रति उनकी घृणित बयानों को पूरा छत्तीसगढ़ देख और सुन रहा है। अपने नेता प्रियंका वाड्रा को खुश करने के लिए आपने हिंदू बेटियों के बारे में टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि भूपेश को छत्तीसगढ़ महतारी और उसकी बेटियां इस अपमान के लिए माफ नहीं करेगी

बेमेतरा हिंसा के बाद अबतक 3 लोगों की मौत

गौरतलब है कि इसी महीने बीते 8 अप्रैल को बेमेतरा के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई है. इसमें एक 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या हुई है. इसके बाद गांव में अभी दोनों पक्षों में तनावपूर्ण हालत है. इसलिए पूरे गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. वहीं मंगलवार को गांव के बाहर दो और लोगों की बॉडी मिली है. ये बॉडी गांव के रहने वाले पिता पुत्र रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद का है. इस मामले को देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button