धर्म-कर्म

28 April : सिंह, तुला और धनु राशि वालों के लिए दिन फायदे वाला रहेगा, कुंभ राशि वाले रहें सतर्क

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी आय और व्यय के लिए एक बजट बना कर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा पद मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। बिजनेस कर रहे लोग यदि किसी से धन उधार लेने की सोच रहे थे, तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा। आपका कोई काम आपके लिए सिरदर्द बन सकता है।

वृष दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा और आपको अपने निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। किसी कानूनी मामले में आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा लें। भाई- बहनों से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, वह भी दूर होगी। आपकी किसी पुरानी गलती के लिए आपको परिवार में वरिष्ठ से माफी मांगनी पड़ सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको संतान के व्यवहार को देखकर समस्या बनी रहेगी और आपकी कोई प्रॉपर्टी में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन आप उसमें सावधानी बरतें, क्योंकि आपको किसी पर अधिक विश्वास करना नुकसान दे सकता है। जीवनसाथी से आपकी किसी काम को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आप अपने मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। घर परिवार में चल रहे लड़ाई झगड़े को आप किसी बाहरी व्यक्ति के सामने ना आने दें।

कर्क दैनिक राशिफल
आज आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपकी किसी पुराने बचपन के मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आपको खुशी होगी। यदि आपने बचत संबंधी योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाया तो आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन उन्हें इस बात के लिए अहंकार नहीं करना है। आपको नए काम की शुरुआत जीवनसाथी को करा सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। छोटे बच्चे भी मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको इन सब के साथ में अपनी सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आपकी जल्दबाजी दिखाने की आदत के कारण आज आपसे कोई गलती हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी दूसरे व्यक्ति के कारण तनाव पनप सकता है ।

कन्या दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में नरम गरम रहने वाला है। यदि आपको कोई पहले से रोग था, तो उसमें आज आपके कष्टों में वृद्धि हो सकती है। बिजनेस में आप किसी को साझेदार ना बनाएं, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है, जिससे वह अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करते नजर आएंगे।

तुला दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आप भविष्य के लिए कुछ दर्शन करने पर भी विचार कर सकते हैं और आपकी किसी पुराने गलती से आपको पछतावा हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपकी किसी नए काम को करने की इच्छा पूरी हो सकती है। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। नौकरी में कार्यरत लोग आज अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहेगा। आपको एक साथ कई काम हाथ लगने से आपको समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करुं और किसी बाद में। आपकी आज कोई मन की इच्छा पूरी होने से आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा, लेकिन आप किसी व्यक्ति के बहकावे में आकर कोई बड़ा निवेश ना करें और पिताजी को आज कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसे आप नजरअंदाज ना करें।

धनु दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपने रुके हुए काम को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी आप आगे बढ़ेंगे, लेकिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो कोई उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आप कुछ धन भविष्य के लिए संचय करने पर भी विचार कर सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको आज किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा, लेकिन परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। आपकी किसी नई संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी होगी।

कुंभ दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फायदा करने वाला है। किसी से संपत्ति संबंधित कोई बात नहीं करनी है बल्कि चुप रहना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के करियर को लेकर यदि आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसमें आपको उछाल देखने को मिलेगा। माता पिता की सेवा में आप कुछ दिन का समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे, जिससे अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा।

मीन दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे, तो वह आज आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन घर परिवार में आज आप किसी बात के लिए कोई बहस ना करें, नहीं तो परिवार के किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। यदि आप किसी में प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो आपकी इच्छा पूरी होगी। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन व्यवसाय में कर रहे लोग अपने कामों में भी ढील ना बरतें।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button