छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : मतदान की तिथि नजदीक आते ही पुलिस ने बढ़ा दी सतर्कता, पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने लिया अपने हाथों में सुरक्षा का कमान

चुनाव प्रचार में आ रहे व्ही.आई.पी./स्टार प्रचारकों की सुरक्षा में राजनांदगांव पुलिस मुस्तैद।

संवेदनशील राजनीतिक/नक्सल क्षेत्र में पुलिस का गश्त बढ़ा व चेकिंग पॉइन्ट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की सुक्ष्मता से की जा रही है चेकिंग।

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह के निर्देशन में भारी सतर्कता बरता जा रहा है मतदान की तिथि नजदीक आते ही चुनाव प्रचार में आ रहे व्ही.आई.पी./स्टार प्रचारकों का खैरागढ़ छुईखदान, गण्डई शहर एवं ग्रामों में आना जाना बढ़ गया है जिसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा उनके सुरक्षा का कमान अपने हाथों में ले लिया गया है और सतत् मोनिटरिंग की जाकर राजनांदगांव पुलिस और अर्धसैनिक बलों को मुस्तैदी के साथ तैनात कर दिया गया है।

विधानसभा उपचुनाव सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु जिला पुलिस बल एवं पैरामिलेट्री फोर्स के संयुक्त टीम क्षेत्र में कॉबिंग गश्त, एरिया डॉमिनेशन, रोड पेट्रोलिंग एवं स्थैतिक चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रही है। जिससे चुनाव के दौरान आसामाजिक तत्वों द्वारा गड़बड़ी फैलाने हेतु हथियार, अवैध रूपये, अवैध शराब व नशीले पदार्थ आदि विधानसभा क्षेत्र में ना ला सके साथ ही चेकिग दल को निर्देश दिया गया हैं कि चेकिग के दौरान वाहन चालकों या उसमें बैठे यात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करें। पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में चुनाव सेल में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा चुनाव ड्यूटी में सुरक्षा बलों का वितरण, उनके ठहरने व आवागमन की व्यवस्था, बाहर से प्राप्त बल को भौगोलिक स्थिति, राजनीतिक व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी साझा कर शासन व पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर चुनाव प्रक्रिया में अपनी भूमिका निभा रही है। किसी भी अप्रिय स्थिति निर्मित होने की संभावना पर तत्काल पुलिस कन्ट्रोल रूम या संबंधित थाना को सूचित करें जिससे उक्त चुनाव निष्पक्ष एवं सुरक्षित तरीके से सम्पन्न किया जा सके।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button