मध्य प्रदेश

विकास के ट्रैक पर रफ्तार भरेगा ये शहर, मिलने जा रही करोड़ों की सौगात

इंदौर
देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर अब विकास के ट्रैक पर रफ्तार पकड़ने जा रहा है, जहां इंदौर को सड़क परिवहन के क्षेत्र में करोड़ो रूपए की सौगात मिलने जा रही है। शहर को ये सारी सौगातें देने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 1 अगस्त को इंदौर आएंगे। सांसद शंकर लालवानी के तमाम प्रयासों के बाद अब शहर को करोड़ो रूपए के विकासकार्यों की सौगात मिलने जा रही है, जहां आगामी 1 अगस्त को प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को लगभग 2300 करोड़ रुपए के विकासकार्यों की सौगात देंगे। इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी यहां अलग-अलग परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एक दिवसीय भ्रमण पर एक अगस्त को पूर्वान्ह साढ़े 11 बजे इंदौर आएंगे। गडकरी यहां आयोजित विभिन्न कार्य्रकमों में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे दोपहर 12 बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी तरह वे दोपहर 1.15 बजे इंदौर के मेरियट होटल पहुंचेंगे। गडकरी दोपहर 3 बजे रविन्द्र नाट्यगृह में आयोजित जन आक्रोश संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 4 बजे स्नेहलतागंज गणेश मंडल के पीछे स्थित नाना महाराज तारणेकर संस्थान का भ्रमण करेंगे। इसके बाद वे शाम 5 बजे बास्केटबाल काम्पलेक्स में आयोजित नाना महाराज तारणेकर समारोह में शामिल होंगे। गडकरी शाम 7 बजे इंदौर से दिल्ली के लिये रवाना होंगे।

इंदौर को मिलेंगी ये महत्वपूर्ण सौगातें 1 अगस्त का दिन प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के विकास के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण होने जा रहा है, जहां शहर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय सड़क एंव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शहर को करोड़ों रूपय की सौगात देंगे। इन सौगात में मुख्य रुप से राऊ सर्कल पर फोर लेन फ्लाईओवर का भूमिपूजन जिसकी लागत : 43.62 करोड़ है। इंदौर-खंडवा रोड पर तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच 4 लेन सड़क के काम की शुरुआत, जिसकी लागत 1,162.80 करोड़ है। तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच मौजूदा सड़क के रखरखाव और मजबूती का काम, जिसकी लागत : 31.54 करोड़ है। इंदौर-बैतूल मार्ग पर इंदौर से हरदा के बीच 4 लेन सड़क का भूमिपूजन, जिसकी लागत 1,011.29 करोड़ है। इंदौर बायपास पर राऊ से डीपीएस स्कूल तक सर्विस रोड के निर्माण की शुरुआत, जिसकी लागत : 42.58 करोड़ है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button