गांव की नोनी शोभा सोनी का निधन,पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिहं ने किया था कन्यादान

राजनांदगांव. पूर्व महापौर और वर्तमान में नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी का कोरोना के चलते एम्स रायपुर में बुधवार को निधन हो गया। राज्य बनने के बाद महापौर के लिए हुए पहले प्रत्यक्ष चुनाव में उन्होंने भाजपा की टिकट पर जीत दर्ज की थी। 2004 में महापौर बनने के बाद उन्होंने राज्य सरकार की कन्यादान योजना में एक हजार निर्धन कन्याओं के साथ सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी और उनका कन्यादान तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिह ने किया था। इसके बाद से वह गांव की नोनी शोभा सोनी के नाम से पूरे शहर में प्रसिद्ध हो गईं। राजनांदगांव की पूर्व महापौर सोनी को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कतआ रही थी। आज दोपहर ही उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करने की भी खबर आई थी और अभी कुछ देर पहले उनके निधन की खबर आई है।

पति, बेटी भी थे संक्रमित, हो गए ठीक
अगस्त महीने में पूर्व महापौर सोनी की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इसके बाद उनके पति और फिर बेटी भी पाजिटिव पाए गए थे। राजनांदगांव में इलाज के दौरान पति और बेटी ठीक हो गए जबकि शोभा को रायपुर एम्स रेफर किया गया था।
2004 में बनीं थी महापौर
सोनी
2004 में राजनांदगांव की महापौर चुनी गई थीं। उन्होंने महापौर के प्रत्यक्ष चुनाव में मौजूदा महापौर हेमा देशमुख को पराजित किया था। इससे पहले शोभा पार्षद थी। इस बार शोभा सोनी तुलसीपुर वार्ड से चुनाव जीतकर आई थी और भाजपा की ओर से महापौर उम्मीदवार थीं। उन्हें कांंग्रेस की हेमा देशमुख से एक वोट से पराजित हो गईं थीं। वर्तमान में वे नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष थीं।

advertisement
Back to top button