मध्य प्रदेश

विधायक रमेश मेंदोला हुए डीपफेक का शिकार

इंदौर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) में सबसे बड़े अंतर (Largest Margin Win) से जीत दर्ज करने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक रमेश मेंदोला (Ramesh Mendola) ने मंगलवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस (Indore Police) से शिकायत की. मेंदोला ने शिकायत में कहा कि अज्ञात तत्वों ने उनकी एक तस्वीर में कथित रूप से छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया है.

इंदौर-2 विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला की शिकायत के मुताबिक उनकी छवि धूमिल करने के लिए इस तस्वीर में उन्हें ऐसी नेम प्लेट थामे दिखाया गया है जिसमें उनके नाम के आगे "गृह और परिवहन मंत्री, मध्यप्रदेश सरकार'' लिखा गया है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

वहीं इस मामले में पुलिस कमिश्नर (Indore Police Commissioner) मकरंद देउस्कर ने कहा, "मुझे मीडिया के जरिए मेंदोला की इस शिकायत के बारे में पता चला है. हम जांच करके पता लगाएंगे कि सोशल मीडिया पर उनकी संबंधित तस्वीर डालने के पीछे किन लोगों का हाथ है.''

मेंदोला भी हैं मंत्री पद के दावेदार

मेंदोला द्वारा फर्जी बताई जा रही तस्वीर ऐसे वक्त सोशल मीडिया पर सामने आई, जब विधानसभा चुनाव के तीन दिसंबर को आए परिणाम में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है. जिसके बाद मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए अगले मुख्यमंत्री और मंत्रियों को लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया है. इंदौर-2 क्षेत्र से लगातार चौथी बार विधायक चुने गए मेंदोला भी मंत्री पद के दावेदारों में गिने जाते हैं.

मेंदोला ने दर्ज की प्रदेश में सबसे बड़ी जीत

रमेश मेंदोला ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों में इंदौर-2 क्षेत्र से 1,07,047 मतों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही उन्होंने इस सीट पर बीजेपी का 30 साल पुराना कब्जा बरकरार रखा. यह मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीट पर किसी भी उम्मीदवार की जीत का सबसे बड़ा अंतर है.

फूलों का हार पहने नेमप्लेट दिख रही है

विधानसभा क्रमांक-2 के विधायक मेंदोला को फर्जी फोटो में नंबर व नेमप्लेट की दुकान पर बताया गया है। फूलों का हार पहने उनके हाथ में नेमप्लेट दिखाई गई है। नेमप्लेट पर जय गिरनार भवन, पं. रमेश मेंदोला लिखा हुआ है। नाम के नीचे गृह एवं परिवहन मंत्री (मप्र सरकार) लिखा है।

साइबर एक्ट में कार्रवाई करने की रखी मांग

उसमें मिलने का समय भी लिखा हुआ। मंगलवार को विभिन्न वाट्सएप ग्रुप पर फोटो बहुप्रसारित हुआ तो मेंदोला चौंक गए। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा कि छवि धूमिल करने की कोशिश हो रही है। ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध साइबर एक्ट में कार्रवाई की मांग की गई है।

 

youtube

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button