मध्य प्रदेश

देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वीआइपी लाउंज में सिर्फ 25 व्यक्तियों को ही मिलेगा प्रवेश

इंदौर
देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब अनधिकृत प्रवेश पर रोक लगेगी। विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन के दौरान एयरपोर्ट के वीआइपी लाउंज में अब अधिकतम 25 व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के आगमन के दौरान कई लोग वीआइपी लाउंज में प्रवेश कर जाते हैं। इससे सुरक्षा व्यवस्था भी प्रभावित होती है।

यह निर्णय एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में लिया गया। इंदौर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय में बैठक हुई। इसमें वीआइपी लाउंज में अधिक संख्या में प्रवेश से सुरक्षा व्यवस्था गड़बड़ाने का मुद्दा उठा। सुरक्षा आडिट की अनुशंसा अनुसार महत्वपूर्ण व्यक्तियों के आगमन के समय एयरपोर्ट के वीआइपी लाउंज की सुरक्षा के लिए प्रवेश की संख्या तय की गई।

बैठक में नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह, अपर कलेक्टर सपना लोवंशी, एयरपोर्ट के डायरेक्टर सीवी रविन्द्रन, सीआइएसएफ डिप्टी कमांडेंट मनिंदर सिंह सहित पुलिस और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि एयरपोर्ट पर निर्धारित प्रोटोकॉल और नियमानुसार सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे है।

पुराने टर्मिनल में बनेगा लाउंज
एयरपोर्ट पर पुराने टर्मिनल का नवनिर्माण किया जा रहा है। यहां से छोटे विमानों का संचालन किया जाएगा। बैठक में पुराने टर्मिनल में लाउंज बनाने की चर्चा भी हुई। बताया गया कि प्रदेश और जिले के कई अधिकारियों का आना जाना होता है। ऐसे में आवश्यकता पड़ने पर इस लाउंज में कुछ समय रुक सकेंगे

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button