मध्य प्रदेश

जबलपुर में रेलकर्मी की हत्या, फ्रिज में मिला 8 साल के बेटे का शव, बेटी लापता… डबल मर्डर से फैली सनसनी

जबलपुर

 जबलपुर (Jabalpur) में उस समय सनसनी फैल गई, जब रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी में दोहरे हत्याकांड का मामला सामने आया. यहां रेलवे कर्मचारी और उसके आठ साल के बेटे की हत्या कर दी गई. आरोपी ने रेलवे कर्मी की हत्या कर शव सोफे पर छोड़ दिया, वहीं 8 साल के बच्चे के शव को फ्रिज में रख दिया. इस घटना के दौरान परिवार की 14 साल की लड़की घर से गायब थी. हत्याकांड का खुलासा तब हुआ, जब रेलवे कर्मचारी की लापता बेटी के मोबाइल से रिश्तेदारों को वॉयस मैसेज भेजकर उन्हें हत्या की जानकारी दी गई.

जानकारी के अनुसार, सिविल लाइंस स्थित रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी में रहने वाले राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे में कार्यालय अधीक्षक थे. राजकुमार यहां 14 साल की बेटी और 8 साल के बेटे के साथ रहते थे. मई 2023 में उनकी पत्नी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी.

बीते साल सितंबर में राजकुमार पड़ोस में रहने वाले मुकुल सिंह नाम के युवक के खिलाफ बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज मुकुल को गिरफ्तार कर लिया था. कुछ दिन पहले ही मुकुल जमानत पर जेल से आया था. वह राजकुमार और उनके बेटे की हत्या के बाद से गायब है.

पड़ोसी के बेटे पर शक

प्रारंभिक जांच और पूछताछ से पुलिस को संदेह है कि इस हत्या को पड़ोस में रहने वाले एक रेलकर्मी के बेटे ने अंजाम दिया होगा। दरअसल, कुछ दिन पहले संदेही शख्स के खिलाफ मृतक की बेटी ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी जमानत में बाहर आया था और हो सकता है कि उसी ने इस वारदात को अंजाम दिया होगा। वारदात के बाद से आरोपी फरार है। आरोपी का पता लगाने के लिए पुलिस रेलवे कॉलोनी में लगे सीसीटीव फुटेज की जांच कर रही है। साथ ही पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, घटना की जांच के बाद सब साफ हो पाएगा।

राजकुमार विश्वकर्मा के भाई इटारसी में रहते हैं. उनकी बेटी के फोन पर एक वॉइस मैसेज आया था, जिसमें राजकुमार विश्वकर्मा की 14 साल की बेटी आर्या ने कहा था कि मुकुल ने उसके पिता और भाई को मार दिया है.

इस वारदात की सूचना पर एसपी आदित्य प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे. एसपी ने बताया कि पुलिस जब घर का दरवाजा तोड़कर घर में पहुंची तो राजकुमार विश्वकर्मा एक कमरे में सोफे पर मृत मिले, वहीं उनके पुत्र का शव फ्रिज के अंदर मिला. घटना के बाद से राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी का पता नहीं चला है.

घटना के बाद से रेलवेकर्मी की बेटी लापता, तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, मामला संदिग्ध है. फिलहाल राजकुमार विश्वकर्मा की गायब बेटी के साथ संदिग्ध आरोपी मुकुल सिंह की तलाश की जा रही है. घटना के बाद एफएसएल टीम, पुलिस अधिकारी और आरपीएफ मौके पर पहुंची. प्रथम दृष्ट्या आशंका है कि मुकुल ने किसी तरह उनके घर में प्रवेश किया और राजकुमार और उनके बेटे की हत्या कर दी.

इसी दौरान राजकुमार की बेटी ने उससे छिपकर मोबाइल पर वॉइस मैसेज अपने रिश्तेदारों को भेज दिया. इसके बाद मुकुल राजकुमार की बेटी को जबरन अपने साथ ले गया. हालांकि अभी तक यह सिर्फ अनुमान है. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद राजकुमार और उनके परिजन इटारसी से जबलपुर पहुंच गए हैं.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button