मध्य प्रदेश

तबादलों ने दी कई को राहत

भोपाल

लोकसभा चुनाव से पहले हुए आईपीएस अफसरों की तबादला सर्जरी ने कई अफसरों को राहत दी है। शुक्रवार को राज्य शासन ने 47 पुलिस अफसरों के तबादला आदेश जारी किए। इसमें से कई ऐसे अफसरों को इस बार फील्ड में भेजा गया जो लंबे अरसे से लूप लाइन में पदस्थ थे। वहीं पुलिस मुख्यालय की एक बड़ी शाखा में पदस्थ अफसर और कर्मचारियों को भी शुक्रवार को हुए तबादला आदेश से राहत महसूस हो रही है।

डीआईजी अमित सिंह जबलपुर एसपी के बाद से लगातार पुलिस मुख्यालय की विभिन्न शाखाओं में पदस्थ रहे। इसी बीच वे डीआईजी भी हो गए, लेकिन अब जाकर उन्हें फील्ड में भेजा गया है, शुक्रवार को जारी तबादला आदेश के बाद उन्हें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कानून और व्यवस्थ इंदौर बनाया गया है। इसी तरह मंदसौर पुलिस अधीक्षक पद से हटाए जाने के बाद से ओमप्रकाश त्रिपाठी भी पीएचक्यू और अन्य जगह पर रहे। अब उन्हें भोपाल ग्रामीण रेंज क डीआईजी के पद पर पदस्थ किया गया है।

इसी तरह साकेत प्रकाश पांडे भी श्योपुर जिले के पुलिस अधीक्षक के बाद से अधिकांश समय वे पुलिस मुख्यालय की विभिन्न शाखाओं में पदस्थ रहे। वे बटालियन में भी रहे। लंबे अरसे बाद उन्हें अब रीवा का डीआईजी बनाया गया है। इसी तरह अरविंद तिवारी को भी एक मामले में झाबुआ से हटाया गया था, करीब डेढ़ साल  तक वे लूप लाइन में ही रहे, अब उन्हें फील्ड में पदस्थ किया गया है। इसी तरह वाहिनी सिंह की भी फील्ड में वापसी हुई है वे निवाड़ी एसपी रही थी, इसके बाद वे फील्ड में नहीं रही अब उनकी पोस्टिंग डिंडौरी में की गई है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button