छुरिया : सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार एवं अनियमितता की शिकायत की जांच में पहुंचे तहसीलदार

0 उपसरपंच सहित ग्रामीणों से की प्रारंभिक चर्चा
0 मामला ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी का

छुरिया- ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी में सरपंच के खिलाफ उपसरपंच एवं ग्रामीणों ने पंचायत के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत दर्ज कराते हुए इसकी जांच की मांग की थी। जांच नहीं होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की भी घोषणा की थी । इसी को लेकर सोमवार को तहसीलदार एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, करारोपण अधिकारी ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी पहंुचे । जहां उन्होंने पंचायत परिसर में सरपंच एवं शिकायकर्ताओं से उनकी शिकायतों पर प्रारंभिक चर्चा की है ।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी के सरपंच के खिलाफ पंचायत के विभिन्न निर्माण कार्यों को लेकर उपसरपंच श्रीमती सुंदरी बाई, पूर्व सरपंच चमार राय, रामाधार कोड़प्पो, बसंत कुमार, घासीपाल, शेखर साहू, ने सरपंच पर पुलिया निर्माण में गड़बड़ी कर अपने स्वार्थ के चलते अपने खेत जाने के मार्ग पर 15 लाख रूपये की लागत से पुलिया का निर्माण कराने, इसी तरह मनरेगा के कार्यों में अपने परिवार के सदस्यों का फर्जी हाजिरी भर राशि का करने, वार्डों में सीसी सड़़क एवं मिट्टी ढुलाई, मुरूम ढुलाई में फर्जी बिल लगाकर राशि गबन करने, राज्य एवं केन्द्र सरकार के महत्वपूर्ण योजना 14 वें एवं 15 वें वित्त मद के पैसों का जमकर दुरूपयोग किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय में किया था । जिसकी जांच कर कार्यवाही की मांग की गई थी । इसी शिकायत के तहत ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी में तहसीलदार विजय कोठारी, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी छुरिया आसराम कंवर, करारापेण अधिकारी प्रेमानंद रामटेके, पहुंचे हुए थे । पंचायत परिसर में दोनों पक्षों जिसमें शिकायतकर्ताओं एवं सरपंच हेमसिंह निर्मलकर ने अपना-अपना पक्ष रखा । जिसके बाद जांच दल के अधिकारियों ने आगामी तिथि को बयान दर्ज कर जांच कार्यवाही की बात कही है ।

0 पंचायत के निर्माण कार्यों में नाबालिग की फर्जी हाजिरी

ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी के धान संग्रहण केन्द्र के कार्य में नाबालिग लड़की का फर्जी हाजिरी भरा गया है जबकि वह लड़की उक्त तिथि को हाईस्कूल में अध्ययनरत थी । जिसका प्रमाणित दस्तावेज सहित शिकायतकर्ताओं ने तहसीलदार एवं जांच दल को सौंपा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *