मध्य प्रदेश

12वीं की परीक्षा होने के बाद विद्यार्थी सीयूईटी में रजिस्ट्रेशन करवा रहे, 26 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

इंदौर
कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) यूजी में पंजीयन प्रक्रिया अगले छह दिन में खत्म हो जाएगी। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संचालित कोर्स में विद्यार्थियों की रुचि अधिक दिखाई दे रही है। 28 इंटीग्रेटेड और स्नातक कोर्स इसमें शामिल हैं। इस बार विश्वविद्यालय ने बीएससी कोर्स नान सीईटी से हटाकर सीयूईटी से जोड़ दिए है। अधिकारियों के मुताबिक, 12वीं की परीक्षा होने के बाद विद्यार्थी सीयूईटी में रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। एजेंसी से इन छात्र-छात्राओं के बारे में जानकारी और आंकड़े आना बाकी है। हालांकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा पंजीयन के लिए कुछ सप्ताह का समय और दिया जाएगा। इस संबंध में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

27 फरवरी से चल रही है पंजीयन की प्रक्रिया
सीयूईटी यूजी में 27 फरवरी से 26 मार्च तक पंजीयन होंगे। 12वीं परीक्षा दे चुके विद्यार्थी अपने पसंदीदा विषय में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने में लगे हैं। विश्वविद्यालय के आइएमएस, आइआइपीएस, ईएमआरसी, ला, पत्रकारिता, एनर्जी, डाटा साइंस सहित अन्य विभागों से संचालित दो बीकाम, पांच बीए, बीफार्मा, बीसीए, तीन बीएससी, बीएएलएलबी, आठ एमटेक, एमसीए, चार एमबीए एमएससी मीडिया साइंस, एमबीए टूरिज्म मैनेजमेंट पांच वर्षीय कोर्स की 1380 सीटें हैं।

30 अप्रैल को जारी होगी परीक्षा केंद्रों की सूची
अधिकारियों के मुताबिक बीएससी गणित, एप्लाइल्ड स्टैटेटिक्स, फिजिक्स कोर्स पहली बार सीयूईटी में शामिल हुए हैं। सीयूईटी समन्वयक डा. कन्हैया आहूजा का कहना है कि सीयूईटी यूजी की परीक्षा 15 से 31 मई के बीच करवाई जाएगी। परीक्षा केंद्रों के बारे में एजेंसी ने 30 अप्रैल को सूची जारी करने का फैसला लिया है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button