छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

अपडेट: ब्रेकिंग न्यूज राजनांदगांव : शहर में आईटी का छापा

राजनांदगांव । शहर में आईटी का छापा सुबह पहुंची टीम चल रही जांच, स्टेडियम रोड स्थित एक जमीन व्यापारी के यहां दबिश, सूत्र बता रहे हैं कि उक्त व्यापारी का ब्याज का भी बड़ा काम है। सूत्रों के अनुसार उक्त व्यापारी का नाम संजय शर्मा बताया जा रहा है। टीम सुबह लगभग 8 बजे टीम दो गाड़ियों में पहुंची है ।

अपडेट

 टीम सीधे ब्रोकर के घर में मौजूद कर्मचारियों  से पूछताछ करते हुए उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं दी। टीम पूरी तैयारी के साथ घर में पहुंची। इनकम टैक्स अफसरों ने सीधे सीए और लेखाजोखा देखने वाले डोंगरगढ़ के एकाउंटेंड के संबंध में जानकारी ली। 

बताया जा रहा है कि टीम को जांच के दौरान कुछ वित्तीय गड़बडिय़ां भी मिली है। टैक्स के संंबंध में ब्रोकर और उनके स्टॉफ द्वारा अफसरों को संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद एक अन्य टीम ब्रोकर के निवास के पीछे स्थित एक मकान में पहुंची। 

सूत्रों का कहना है कि उक्त मकान ब्रोकर के ससुर का है। उनका भी फाईनेंस के कारोबार से वास्ता है।  पुलिस की सुरक्षा में अफसरों ने आय-व्यय के संबंध में विशेष जानकारी ली। पूछताछ के दौरान एक कर्मचारी खुद को ठेकेदार बताकर किसी तरह बाहर निकला।

बताया जा रहा है कि फाईनेंस ब्रोकर ने शहर के सांई दर्शन कालोनी और कमला कॉलेज रोड में एक विशालकाय व्यवसायिक काम्प्लेक्स का भी मालिक है। व्यवसायिक काम्प्लेक्स में किराना मर्चेंट, जिम और अन्य कारोबारियों का व्यवसाय चल रहा है। 

समाचार लिखे जाने तक दोपहर डेढ़ बजे एक टीम पुलिस की सुरक्षा में घर में मौजूद थे। अधिकृत रूप से इनकम टैक्स अफसरों की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई। वहीं टीम ने घर में दाखिल होने से पहले अपने सरकारी वाहनों को अलग रखा था। आसपास के कारोबारियों को छापा की भनक नहीं लग पाई।

इस छपे के बाद भूमाफिया जो सिंडिकेट बनाकर जमीन का खेल करते है ऐसे लोगो में इस छपे के बाद खलबली मच गई है. वही मिली जानकारी के अनुसार घर के पीछे उनके ससुर के वहा भी टीम पहुंची है ।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button