Rajnandgaon: ब्लाक कांग्रेस की बैठक में छाया रहा मृत व्यक्तियों को बूथ अध्यक्ष बनाए जाने का मुद्दा

0 बैठक में सूची जारी करने वाले राम साहू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव पारित
0 विधायक का करीबी है सूची जारी करने वाला राम साहू

छुरिया – खुज्जी विधानसभा में आज ब्लाक कांग्रेस कमेटी की बैठक कंवर धर्मशाला छुरिया में आयोजित की गई । इस बैठक में मृत व्यक्तियों को बूथ अध्यक्ष बनाये जाने के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ । पार्टी संगठन के पदाधिकारियों ने इस पर जमकर नाराजगी जतायी । आखिरकार बूथ अध्यक्षों की सूची जारी करने वाले राम साहू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव पारित किया गया। तब कही जाकर पार्टी पदाधिकारियों का आक्रोश कम हुआ ।

ज्ञात हो कि खुज्जी कांग्रेस विधायक भोलाराम साहू के करीबी माने जाने वाले जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री राम साहू ने सोशल मीडिया में बूथ अध्यक्षों की सूची जारी की थी । इसमें मृत व्यक्तियों को बूथ अध्यक्ष बना दिया गया था । जैसे ही यह खबर आज कड़वा घूंट समाचार में प्रकाशित हुआ, इस पर जमकर हंगामा हुआ । कांग्रेस को बैठक बुलानी पड़ी जिसमें यह मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा । मृत व्यक्तियों को बूथ अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी पदाधिकारियों ने भारी नाराजगी जतायी । आखिरकार संगठन के पदाधिकारियों को वायरल सूची को बदलना पड़ा । बैठक में अधिकृत नहीं होने के बावजूद सूची जारी करने वाले राम साहू के खिलाफ सर्वसम्मति से निन्दा प्रस्ताव कर अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव पारित किया गया है। बैठक में खुज्जी विधानसभा के प्रभारी रमेश खंडेलवाल को कार्यवाही का प्रस्ताव सौंपा गया है जिसे जिला कांग्रेस कमेटी को प्रेषित किया जायेगा। बैठक में पूर्व विधायक श्रीमती छन्नी चंदू साहू, पूर्व विधायक प्रकाश यादव, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रितेश जैन, विपिन यादव, एकनाथ सिन्हा, चुम्मन साहू, राजकुमारी सिन्हा, पुष्पा सिन्हा, धर्मेन्द्र साहू, सुनील लारोकर, शकील कुरैशी, अमित अग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे ।

0 विधायक निधि से एक ही परिवार को एक लाख रूपये दिए जाने से भी कार्यकर्ता नाराज

ब्लाक कांगे्रस कमेटी की कार्यकारिणी बैठक में विधायक निधि से एक ही परिवार के रिश्तेदारों को एक लाख रूपये की स्वेच्छानुदान राशि दिए जाने को लेकर कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जतायी है ।

0 पुरानी सूची रहेगी यथावत

सोशल मीडिया में वायरल सूची को लेकर ब्लाक कांग्रेस कमेटी की बैठक में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए सर्वसम्मति से पुरानी सूची को यथावत रखने का निर्णय लिया गया है । साथ ही प्रेस विज्ञप्ति एवं अन्य कार्यक्रमों की सूची जारी करने के लिए ब्लाक अध्यक्ष एवं महामंत्री को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *