छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : फाइनेंसर के घर आज भी कार्रवाई जारी, आईटी टीम के हाथ लगी अहम दस्तावेज

राजनांदगांव। जमीन और ब्याज के कारोबार से जुड़े फाइनेंसर संजय शर्मा के घर लगातार दूसरे दिन आईटी अफसरों ने गहन जांच पड़ताल की, वहीं उनके निवास के पीछे स्थित ससुर के घर भी अफसरों का डेरा रहा।गुरुवार दोपहर से देर रात तक शर्मा समेत उनके कर्मचारियों से आईटी अफसरों ने लेखा-जोखा को लेकर पूरी जानकारी ली। बताया जा रहा है कि रायपुर-भोपाल से आईटी अफसरों की दो अलग-अलग टीमें फाइनेंसर के घर पहुंची।

अफसरों की कार्रवाई को पिछले दिनों शहर के पुराने गंज चौक में एक कार से मिली रकम से जोडक़र देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त रकम को पुलिस ने जांच के बाद आयकर विभाग को सौंप दिया था। जिससे अफसरों को बड़े लेन-देन की जानकारी हाथ लगी। उस आधार पर शर्मा के घर में अधिकारियों ने धावा बोल दिया।संजय शर्मा एक बड़े फाइनेंसर हैं। हाल ही के वर्षों में उन्होंने कंट्रक्शन के क्षेत्र में कदम रखा है। वहीं व्यवसायिक काम्प्लेक्स भी उनके द्वारा बनाया गया है। कमला कॉलेज रोड में एक भव्य व्यवसायिक काम्प्लेक्स संचालित किया जा रहा है। साथ ही सांई दर्शन कॉलोनी में रिहायशी मकान में भी उन्होंने निवेश किया है। शहर के वीआईपी रोड स्थित संजय शर्मा के घर अफसरों की टीम रात भर रही। सुबह शर्मा को घर के बाहर टहलते हुए देखा गया, वहीं उनके कर्मचारी भी बाहर आए।

सूत्रों का कहना है कि अफसरों को लेन-देन से जुड़ी अहम जानकारियां हाथ लगी है। कुछ प्रापर्टी के दस्तावेज भी अफसरों को मिले हैं। अघोषित आय के संबंध में भी अहम सुराग मिला है। फाइनेंसर संजय शर्मा के साथ व्यापारिक साझेदारों के नाम की भी जानकारी अफसरों को लगी है। शहर के कुछ व्यापारियों ने ब्याज के कारोबार में शर्मा के माध्यम से निवेश किया है। बताया जा रहा है कि शर्मा के घर मिले दस्तावेजों के आधार पर अगले कुछ दिनों में आईटी के अधिकारी बड़े साझेदारों को घेर सकते हैं। फिलहाल, आज दूसरे दिन भी जांच-पड़ताल जारी रही।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button