छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

Rajnandgaon: विधायक निधि में बंदरबाट, अपने चहेतों को बांट दिए गए लाखों रूपये

0 विधायक भोलाराम पर लगा अपने समर्थकों को उपकृत करने का आरोप

छुरिया। खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के विधायक भोलाराम साहू पर विधायक निधि की राशि में जमकर बंदरबाट का आरोप लग रहा है। बताया जाता है कि विधायक ने अपने कुछ खास समर्थकों को लाखों रूपये की राशि इस मद से बांट दी। इसमें कांग्रेस के अलावा कुछ भाजपा के लोग भी शामिल है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायक निधि की राशि जरूरतमंदों को प्रमुख रूप से शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी समस्याओं के समाधान के लिए दी जाती है। बताया जाता है कि विधायक भोलाराम साहू ने विधायक निधि की राशि बांटने में जमकर मनमानी की। अपने खास समर्थकों को लाखों रूपये बांट दिए। सूत्रों के अनुसार विधायक श्री साहू ने अपने खास समर्थक तथा करीबी राम साहू एवं उसके रिश्तेदारों को ही लगभग एक लाख रूपये बांट दिए। इसे लेकर संगठन की बैठक में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जमकर नाराजगी जताते हुए अपनी भड़ास निकाली।

0 कार्यकारी अध्यक्ष को भी किया गया उपकृत

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायक भोलाराम साहू ने विधायक निधि की राशि वितरण में इस कदर भर्राशाही मचाई की जरूरतमंदों की बजाय साधन संपन्न को भी राशि बांट दी गई। हाल ही में खुज्जी विधानसभा के ब्लाक कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार सिन्हा को 15 हजार रूपये तथा पूरन नेताम को 10 हजार रूपये की राशि बांट दी गई। ये दोनों विधायक भोलाराम के काफी करीबी बताए जाते हैं।

0 मृत लोगों की सूची जारी होने से मचा बवाल

हाल ही में विधायक भोलाराम साहू के खास करीबियों में से एक राम साहू ने अधिकृत न होने के बावजूद बूथ अध्यक्षों की सूची सोशल मीडिया में जारी की थी। इसमें तीन ऐसे लोगों को भी बूथ अध्यक्ष बना दिया गया था, जो इस दुनिया में ही नहीं रहे। सूची वायरल होते ही इस पर जमकर बवाल मचा। ब्लाक कांग्रेस कमेटी की बैठक में एक ओर जहां ब्लाक अध्यक्ष रितेश जैन ने वायरल सूची को लेकर अपना पल्ला झाड़ लिया, वहीं सूची जारी करने वाले राम साहू के खिलाफ सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की गई। विधानसभा प्रभारी रमेश खंडेलवाल के माध्यम से कांग्रेस के जिला संगठन तक इसकी शिकायत की गई है।

0 विधायक से नहीं हो पाया संपर्क

विधायक निधि की राशि में बंदरबाट के आरोपों को लेकर विधायक भोलाराम साहू का पक्ष लेने उनके मोबाईल पर कई बार संपर्क का प्रयास किया गया। हर बार उनका मोबाईल कवरेज एरिया से बाहर बताता रहा।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button