छत्तीसगढ़दुर्ग जिला

CG : प्लाईवुड वर्कशॉप में लगी भीषण आग, बुझाने में लगे 3 घंटे

दुर्ग। बीती रात से लेकर शनिवार सुबह तक भिलाई के तीन अलग-अलग स्थानों में आगजनी की घटना हुई। सूचना मिलते ही अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं दुर्ग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। जिला अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र कुमार ने बताया कि शुक्रवार से लेकर शनिवार सुबह तक एक के बाद एक आग लगने के तीन अलग-अलग इवेंट मिले। एक जगह से टीम आग बुझाकर आ नहीं पा रही थी और दूसरी जगह का मैसेज आ रहा था। उनकी टीम ने बिना रुके तीनों इवेंट को कवर किया और समय रहते आग पर काबू पाया।

नागेंद्र कुमार के मुताबिक सबसे पहला कॉल अग्निशमन कार्यालय के नंबर 0788-2320120 पर शुक्रवार शनिवार की दरम्यानी रात 3.20 बजे आया। उन्हें बताया गया कि सुपेला रावणभाटा के पास बसंत विश्वकर्मा की प्लाईवुड वर्कशॉप में आग लग गई है। यह फर्नीचर की दुकान घनी आवादी के पास थी। दुकान में लकड़ी का सामान और कुछ कैमिकल रखा होने से आग तेजी से फैल गई थी।

दमकल कर्मियों ने बिना समय गवाएं पानी और फोम की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। करीब दो से तीन घंटों की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग के मुताबिक फर्नीचर दुकान से लगे कई घर और कापी किताब की दुकानें हैं। यदि आग और फैल पाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button