मध्य प्रदेश

मदसौर में आपसी विवाद में बुजर्ग की हत्या, आरोपियों के घर पर चला का बुलडोजर

मंदसौर

मंदसौर जिले में दो पक्ष जमीन विवाद को लेकर आमने सामने हो गए। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमकर लाठी डंडे और हथियार चले। मारपीट में घायल एक बुजुर्ग की मौत हो गई। शुक्रवार को हुए खूनी संघर्ष में एक बुजुर्ग की मौत बाद ग्रामीणों के आक्रोश का सामना पुलिस और प्रशासन को करना पड़ा। शनिवार को पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक लालचंद का शव लेकर एम्बुलेंस गांव पहुंची, जहां परिजनों और ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया।

सूचना पर एसडीएम चन्दर सिंह सोलंकी, गरोठ एसएसपी हेमलता कुरील, मंदसौर एसपी गौतम सोलंकी, तहसीलदार, एसडीओपी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों की मांग है कि थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया जाए और आरोपियों के अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाए। इसमें मृतक के परिजनों को सहायता राशि की दी जाने की मांग थी और घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करने की बात भी रखी गई थी। दोपहर ढाई बजे तक परिजनों और प्रशासन के बिच सुलह के रास्ते पर बात होती रही लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे। इसके बाद प्रशासन ने आरोपियों के बाड़े को तोड़े करवाई शुरू की।

मंदसौर जिले के भानपुरा थाना क्षेत्र के अंतरालिया गांव मे शुक्रवार को दो पक्ष सुथार और भाट समाज के बीच खेत के रास्ते के विवाद में आपस में भिड़ गए। इसमें भाट समाज के देवीलाल, विष्णु और उसके 20-30 साथियों ने मिलकर लाठियों और धारदार हथियार से हमला कर दिया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट इस हद तक हुई की एक 70 वर्षीय बुजुर्ग लालचंद पिता भंवर लाल सुतहर की मौत हो गई। वहीं घटना में दोनों पक्षों के 9 से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया।

हत्या की घटना के विरोध मे समाज के लोगों और ग्रामीणों ने आज शनिवार को गांव की मुख्य सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया और आरोपीयों के मकान तोड़ने की मांग की। लोगों के आक्रोश के बाद मौके पर मोहन सरकार का बुल्डोजर पहुंच गया और आरोपियों के ठिकानो को मिट्टी में जमीदोज कर दिया। लोगों ने 7 घंटे तक शव रख प्रदर्शन किया और फिर बुल्डोजर कार्रवाई के बाद मृतक लालचंद सुथार का अंतिम संस्कार हुआ।

मृतक के बेटे विष्णु ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना से पूर्व मे भानपुरा पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। लिहाजा आज पिता की जान चली गई। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के 7 लोगों के खिलाफ क्रास मुकदमा दर्ज किया है। वहीं घटना के बाद कुछ लोगों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। गरोठ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमलता कुरील ने बताया कि शुक्रवार को दिन में खेत के रास्ते को लेकर दो पक्ष में विवाद हुआ था। जिसमें दोनों पक्षों पर 323, 294 और 506 की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इसमें एक बुजुर्ग की मौत के बाद धाराएं बढ़ाई जा रही है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button