छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव: सरपंच के खिलाफ जांच नहीं हुई तो किया जायेगा चुनाव बहिष्कार, ग्रामीणों ने दी चेतावनी

0 मामला ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी का

छुरिया – लगातार दो वर्षों से ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी के सरपंच के खिलाफ पंचायत के निर्माण कार्यो में गड़बड़ी एवं अनियमितता को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर जिला प्रशासन के समक्ष सैकड़ों शिकायत करने के बाद भी जांच कार्यवाही नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने प्रेसवार्ता में कहा कि एक सप्ताह के भीतर जांच कार्यवाही नहीं होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है ।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी के सरपंच हेमसिंह निर्मलकर के खिलाफ उपसरपंच सुदरी बाई सहित अन्य ग्रामीणों ने 14 वें एवं 15 वें वित्त के कार्यों में फर्जी मस्टर रोल एवं फर्जी बिल व्हाउचर लगाने, साथ ही अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए पुलिया का निर्माण करने एवं नवीन धान खरीदी केन्द्र में नाबालिग से कार्य कराने, इसके अलावा अपने परिवार के सदस्यों का मस्टर रोल में फर्जी हाजिरी भरना, फर्जी रूप से मुरूम, कचरा ढुलाई सहित अन्य कार्यों में भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी गई थी । शिकायत पर जिला प्रशासन ने जांच दल गठित की थी । जिसमें छुरिया तहसीलदार विजय कोठारी एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी आसराम कंवर, करारोपण अधिकारी प्रेमानंद रामटेके को जांच का जिम्मा सौंपा गया था । इसी के तहत 16 मार्च को प्रारंभिक जांच के लिए ये अधिकारी ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी पहुंचे थे जहां दोनों ही पक्षों से मौखिक चर्चा कर आगामी दिनों में जांच कार्यवाही किए जाने की बात कही गयी थी । लेकिन लगभग दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं होने से नाराज उपसरपंच सुंदरी बाई एवं चंद्रशेखर साहू, घासीराम पाल, सहित अन्य ग्रामीणों ने प्रेसवार्ता कर शासन प्रशासन को एक सप्ताह के भीतर सरपंच के खिलाफ जांच कर कार्यवाही नहीं करने पर आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किये जाने की अंतिम चेतावनी दी है ।

0 भाजपा सरकार से उम्मीद

प्रेसवार्ता में उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि लगभग दो वर्षों से वे सरपंच के खिलाफ पंचायत के निर्माण कार्यों में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार को लेकर शासन प्रशासन के समक्ष शिकायत करने के उपरांत भी कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई । जिले के कांग्रेसी नेताओं के संरक्षण के चलते मामले को दबा दिया गया जिससे ग्रामीण आज भी नाराज है । उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनने से हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले की जांच कर कार्यवाही की जायेगी ।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button