छत्तीसगढ़महासमुन्द जिला

CG : 3 साल पुराने मामले में सहकारी समिति पर एक्शन, 7 के खिलाफ FIR…

महासमुंद जिले के पिरदा सहकारी समिति के उपर एक्शन लिया गया है। वर्ष 2020-21 में सहकारी समिति में हुए 4 करोड़ 44 लाख की धान और बरदाने के घोटाले में सहकारी समिति के 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है।

उल्लेखनीय है कि, सरकारी समिति पिरदा में धान खरीदी वर्ष 2020-21 में किसानों से खरीदे गए धान और बारदाना की रखरखाव एवं भंडारण में 4 करोड़ 44 लाख रुपए के घोटाले की बात निकलकर सामने आई थी। जिसमें 17 हजार 210 क्विंटल धान का स्टॉक कम मिला था। जहां जांच के दौरान धान की 65 हजार 467 बोरियां कम पाई गई थी। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ जांच कमेटी बनाई गई और जांच में सही पाया गया था। जिसकी रिपोर्ट भी सौंपी गई थी लेकिन त्वरित कार्यवाही नहीं होने के कारण शिकायतकर्ता ने इस पूरे मामले पर न्यायालय में परिवाद दायर किया था।

न्यायालय के आदेश बाद हुई दर्ज हुआ मामला
शिकायत के बाद न्यायालय ने आदेश दिया कि इन सभी आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज किया जाए। जिसके बाद बसना थाने में यह मामला दर्ज किया गया है। न्यायालय के आदेश के बाद बसना थाने में धारा 153 और 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 3 साल बाद मामला दर्ज हुआ लेकिन अब दोषी कर्मचारी प्रमोट होकर बड़े पद पर भी चले गए हैं। बहरहाल अपराध दर्ज होने के बाद बसना पुलिस गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button