मध्य प्रदेश

सिर पर था पूरे 29 लाख रुपए का इनाम; एनकाउंटर में खूंखार ‘क्रांति’ ढेर

बालाघाट
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर (Madhya Pradesh-Chhattisgarh Border) पर सोमवार, 1 अप्रैल को मुठभेड़ में बालाघाट (Balaghat) पुलिस ने 43 लाख रुपये के दो इनामी समेत 4 नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों में 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एससीएम शामिल है. रघु उर्फ शेर सिंह पर 3 राज्य की पुलिस इनाम घोषित कर रखा था.

मारे गए नक्सली में महिला एरिया कमांडर सजंती भी शामिल

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात पितकोना के केरझरी के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. हालांकि अंधेरे के चलते मंगलवार 2 अप्रैल की सुबह सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान 2 नक्सलियों का शव मिला. मृत नक्सली की पहचान महिला नक्सली एरिया कमांडर सजंती (Sajanti) उर्फ क्रांति (Kranti) डीवीसीएम और दूसरे की पहचान रघु (Raghu) उर्फ शेरसिंह (Shersingh) एसीएम के रुप में हुई.

4 नक्सलियों के शव बरामद

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर लांजी थाना अंतर्गत पिटकोणा के केरेझरी के जंगल में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें  4 नक्सली मारे गए. मारे गए नक्सलियों में 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एससीएम शामिल है. वहीं पुलिस ने मंगलवार की सुबह 2 नक्सलियों के शव बरामद की है. साथ ही नक्सलियों के पास से 1 एके-47, एक बारह बोर की राइफल और दैनिक जरूरत की सामान बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं, जबकि कई घायल हैं

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button