मध्य प्रदेश

भोपाल को स्टार्टअप हब बनाइए मैं आपकी अपेक्षाओं को पूरा करूंगा : आलोक शर्मा

भोपाल
भोपाल से सांसद प्रत्याशी आलोक शर्मा ने आईएसबीटी स्थित राजहंस होटल में स्टार्टअप मीट को संबोधित करते हुए पूर्व महापौर व भाजपा के ने संबोधित करते हुए कहा कि स्टार्टअप की सफलता के लिए शहर के प्रति अपनापन होना बहुत जरूरी है। मालवा और निमाड़ की जनता वहां के उत्पाद आसानी से बेच देती हैं। वे वहां सफल हो जाते हैं लेकिन भोपाल में यह नहीं है। यहां जब किसी से पूछते हैं तो कोई कहता है मैं लखनऊ से हूं, कोई जबलपुर तो कोई रतलाम या अन्य शहरों का नाम लेता है। कोई भी अपने आप को भोपाल का नहीं कहता। भोपाल को अपने सपनों का शहर बनाइये। आप सब मिलकर भोपाल को स्टार्टअप हब बनाइये। हमसे जो भी आपकी अपेक्षाएँ होंगी हम उन्हें जरूर पूरा करने का प्रयास करेंगे।

आलोक शर्मा ने कहा कि आजाद भारत में महात्मा गांधी के बाद नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने स्वच्छता की बात की। उन्होंने स्वच्छता अभियान की शुरुआत खुद से की। इसके बाद तो पूरा देश इस अभियान से जुड़ गया।

 भोपाल में मैने महापौर रहते प्रधानमंत्री जी के स्वच्छता के संकल्प को आगे बढ़ाया और भानपुर खंती का वर्षों पुराना कचरे का पहाड़ को वैज्ञानिक तरीके से निष्पादन कराकर वहां खूबसूरत पार्क का निर्माण कराया। यही नहीं स्वच्छता में भोपाल को देश में दो बार नंबर दो पर लाने का काम किया। हमारी मेहनत रंग लाई और भोपाल को देश की सबसे स्वच्छतम राजधानी का अवार्ड भी मिला। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सम्मानित किया। भाजपा की सरकार ने विकास के अनेकों काम शहर में किए हैं। आगे भी हमारा विजन भोपाल को देश की सबसे विकसित और सुंदर राजधानी और रहने योग सिटी बनाने का है। कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान स्टार्टअप स्थापित करने वाले युवाओं ने अपने अपने अनुभव साझा किए।

    आलोक शर्मा ने कहा कि भोपाल के एक हजार साल का गौरवशाली इतिहास है। मेरा जन्म पुराने भोपाल में हुआ वहां की तंग गलियों में कंचे भी खेले है साइकिल भी चलाई है। आज भोपाल 463वर्ग किलोमीटर में फैल चुका है। जब हम युवा थे तब कोई मार्ग दर्शन नही मिलता था। मगर आज युवाओं में कुछ न कुछ नया करने का जज्बा है। हमारे युवा कई बुरे दौर से गुजरता है। मगर जब सक्सेस हो जाता है तो वह कई लोगों के लिए मिशाल बन जाता है। महात्मा गांधी जी के बाद देश को नरेंद्र मोदी जी के रूप में एक ऐसे प्रधान मंत्री मिले है जिन्होंने स्वक्षता का अलख पूरे देश में जगा दिया। उन्होंने देश भर में साफ सफाई को लेकर देशवासियों को जागरूक किया।

आज देश में साफ सफाई का माहोल बन गया है। 100 साल के कचरे के पहाड़ को वैज्ञानिक तरीके से खत्म किया। प्रधानमंत्री जी की इस सकारात्मक सोच से भोपाल की भानपुर खंती का बदनुमा दाग मिटाया है। हमारा भोपाल साफ सफाई में 2 नंबर पर आया है। इंदौर मालवा के लोगों को बड़ा फर्क होता है। वहां के नमकीन पोहा,कई फूड प्रॉडक्ट लोगों के सेल्फ ब्रांड है। भोपाल भी आपकी कर्म स्थली है इसे भी स्वक्षता में आगे लाना होगा। जिन युवाओं के मन में नए आईडिया आ रहे है उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि पूरा आसमान आपका है दिल खोलकर पंख फैलाए। युवा सरकार की नीतियों का अध्यन करें। भोपाल के युवाओं में क्षमता है।

सॉफ्टवेयर कंपनियां भोपाल में आना चाहिए। आचारपुरा में भी कई उद्योग खुलें है। इंदौर की तर्ज पर भोपाल के युवा भी नई स्मॉल इंडस्ट्री आए। हमारा सहयोग युवाओं के लिए हमेशा रहेगा।

 

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button