मध्य प्रदेश

दमोह में शादी के आठ साल बाद महिला ने दिया एक साथ तीन बेटियों को जन्म

दमोह

दमोह शहर के सुरेखा परिवार में शादी के आठ साल बाद महिला ने एक साथ तीन बेटियों को जन्म दिया है। तीनों बेटियों के जन्म में महज एक मिनट का अंतर है। परिवार के लोग काफी खुश हैं। उनका कहना है कि एक साथ मां लक्ष्मी,सरस्वती और दुर्गा का उनके घर आगमन हुआ है। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

दमोह निवासी शरद सुरेखा की पत्नी श्वेता उर्फ नीलू ने रविवार दोपहर जिला अस्पताल में एक साथ तीन बेटियों को जन्म दिया है। एक बच्ची ने एक बजकर 33 मिनट, दूसरी ने एक बजकर 34 मिनट और तीसरी ने एक बजकर 35 मिनट पर जन्म लिया। जच्चा-बच्चा पूर्ण स्वस्थ्य हैं। हालांकि, प्रत्येक बच्ची का वजन डेढ़ किलोग्राम होने से तीनों को फिलहाल एसएनसीयू वार्ड में रखा गया है। वहां 24 घंटे नर्स और डॉक्टर देखरेख कर रहे हैं।

शादी के इतने समय बाद महिला के द्वारा तीन बेटियों को जन्म देने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। परिजन इस बात से भी काफी खुश हैं कि तीन बेटियों ने एक साथ उनके घर जन्म लिया है। उनके लिए तो साक्षात मां लक्ष्मी, सरस्वती और दुर्गा का घर आगमन हुआ है। शरद ने बताया कि परिवार में खुशी का माहौल है। तीनों बेटियों के नाम फिलहाल नहीं रखे हैं। परिवार के लोग उनका नामकरण करेंगे। जिला अस्पताल के आरएमओ डाक्टर विशाल शुक्ला का कहना है कि एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है। जिला अस्पताल में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं है। सभी लोग जिला अस्पताल में ही प्रसव कराना सही समझते हैं।

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button