मध्य प्रदेश

‘गौतम अडाणी’ की महाकाल की नगरी में एंट्री, 40 एकड़ जमीन मांगी, जानिए कितने करोड़ का करेंगे निवेश

उज्जैन
 ख्यात उद्योगपति गौतम अडाणी की उज्जैन में एंट्री होने जा रही है। उनकी कंपनी ने सीमेंट फैक्ट्री डालने की इच्छा जताई है। इसको लेकर एमपाआइडीसी से 40 एकड़ जमीन की मांग की गई। कंपनी को नरवल में जमीन पसंद भी आ गई है। करीब 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है।

मध्यप्रदेश में भी उद्योगपतियों को अनुकूल वातावरण मिल रहा है, जिसको लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का असर अब नजर आने लगा है। हजारों करोड़ का निवेश होने जा रहा है तो कई बड़ी कंपनियों ने पीथमपुर में दस्तक दे दी है, जिनका काम चल रहा है। इसके अलावा इंदौर और उज्जैन में भी उद्योगपतियों की रुचि है।

कंपनी को पसंद आई उज्जैन से देवास के बीच नरवल की जमीन
इसी तारतम्य में उद्योगपति गौतम अडाणी भी उज्जैन में अंबुजा सीमेंट कंपनी की यूनिट डालने की तैयारी कर रहे हैं। इसको लेकर एमपीआइडीसी से कंपनी ने 40 एकड़ जमीन मांगी है। उज्जैन से देवास के बीच नरवल की जमीन को कंपनी ने पसंद भी कर ली है, जिस पर 500 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। सरकार और कंपनी के बीच लगभग सहमति बन गई है और जल्द ही जमीन का करार भी हो सकता है। इसके जरिए सैकड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा।

मालवा क्षेत्र में मांगी जमीन

दरअसल गौतम अडानी ने उज्जैन में सीमेंट फैक्ट्री डालने की इच्छा जताई है। इसको लेकर उन्होंने 40 एकड़ जमीन की मांग की है। कंपनी को नरवल में जमीन पसंद भी आ गई है। करीब 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है। मध्यप्रदेश में भी उद्योगपतियों को अनुकूल वातावरण मिल रहा है, जिसको लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

अडानी को पसंद आई ये जमीन

गौतम अडाणी, उज्जैन में अंबुजा सीमेंट कंपनी की यूनिट डालने की तैयारी कर रहे हैं। अडानी ने उज्जैन से देवास के बीच नरवल की जमीन को पसंद किया है। इस पर लगभग 500 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार और कंपनी के बीच सहमति बन गई है और अब जल्द ही जमीन का करार भी हो सकता है।

सैकड़ों लोगों को मिलेगा रोजगार

अडानी के इस प्रोजेक्ट में सैंकड़ों की संख्या में लोगों को जॉब्स मिलेगी। बता दें, गौतम अडानी समूह ने 2022 में स्विस दिग्गज होलसिम से अंबुजा और एसीसी को खरीदने के लिए 10.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सौदे के साथ सीमेंट सेक्‍टर में एंट्री ली थी। इसके बाद से ही अडानी ग्रुप सीमेंट सेक्‍टर में लगातार निवेश कर रही है और सीमेंट कारोबार में दबदबा बनाना चाहती है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button