मध्य प्रदेश

पचमढ़ी में 106 वर्षीय महिला ने डाला वोट, दूल्‍हा-दुल्‍हन भी पहुंचे

होशंगाबाद

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद पर वोटिंग हो रही है। पूर्व मंत्री जयंत मलैया दमोह में मतदान करने पहुंचे तब मतदान शुरू नहीं हुआ था। इस पर मलैया भड़क गए। खजुराहो में देर से मतदान शुरू होने पर भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा नाराज हो गए। नर्मदापुरम के सिवनी मालवा में पुलिस और बीएलओ के बीच बहस हो गई। इधर, सतना में कुछ बूथ पर ईवीएम में खराबी आने की सूचना है। रीवा, सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कुछ जगह ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।

इस दौरान रोचक और महत्‍वपूर्ण संदेश देते दृश्‍य सामने आए हैं। कहीं बरात में जाने से पहले दूल्‍हे ने वोट डाला तो कहीं दुल्‍हन ने मताधिकार का प्रयोग किया। पचमढ़ी में तो एक 106 वर्षीय महिला ने वोट डालकर लोकतंंत्र में अपना योगदान दिया। आइये आपको दिखाते हैं लोकतंत्र के इस महापर्व की ऐसी ही कुछ चुनिंदा तस्‍वीरें।

आज ही शादी, पहले डाला वोट

टीकमगढ़ के जेरोन के वार्ड 6 रोटेरा में रानू अहिरवार की 26 अप्रैल की ही शादी है। रानू ने शादी से पहले अपना मतदाता होने का कर्तव्य निभाया और शासकीय प्राथमिक शाला बूथ क्रमांक 19 में मतदान किया।

दिव्‍यांग ने डाला वोट

टीकमगढ़ में दिव्यांग मतदाता धर्मेन्द्र रैकवार द्वारा मतदान केंद्र 130 पर मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

टीकमगढ़

मतदान के प्रति जागरूक महिला मतदाता काजल रैकवार अपने एक माह के बच्चे को लेकर मतदान केंद्र क्रमांक 100 शासकीय महाविद्यालय पृथ्वीपुर पर अपने मत का प्रयोग करने पहुँची।

दमोह में चार लड़कियों ने पहली बार डाला वोट

दमोह लोकसभा क्षेत्र के रैली विधानसभा गिरवर गांव में इन चार लड़कियों ने पहली बार मतदान किया है यह मतदान को लेकर बेहद उत्साहित है।

नर्मदापुरम

पचमढ़ी नगर की सर्वाधिक(106 वर्ष)आयु वाली महिला मतदाता कस्तूरी शुक्ला मतदान के लिए पहुंची।

टीकमगढ़

लोक सभा चुनाव में मतदाताओं में मतदान के लिए काफी उत्साह दिख रहा है। निवाड़ी के वीर सागर गांव के राहुल यादव ने अपनी बरात में जाने से पहले एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया व मतदान किया।

दमोह

दमोह के पथरिया विधानसभा में मतदान केंद्र 168 सेक्टर क्रमांक 18 में मतदान के लिए दूल्हा एवं उनके परिजन बारात जाने से पूर्व मतदान के लिए उपस्थित हुए।

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button