मध्य प्रदेश

सिंधिया शिवपुरी में बोले- 65 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी ने तस्वीर बदल दी

 शिवपुरी

केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि हर सुख-दुख में सिंधिया परिवार इस क्षेत्र की जनता के साथ हमेशा खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा। चाहे कोरोना काल हो या ओलावृष्टि का समय, हर समय सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते वह दुख-सुख की इस घड़ी में क्षेत्र की जनता के साथ रहे हैं और आगे भी वह साथ रहेंगे।

सिंधिया ने यह बातें शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के रायश्री में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। ग्राम रायश्री में आयोजित सभा के दौरान सिंधिया ने कहा, क्षेत्र की जनता से उनके पारिवारिक संबंध हैं। वह इस क्षेत्र में दिमाग से नहीं दिल से और हृदय से काम करते हैं। सिंधिया परिवार की सोच रही है कि इस क्षेत्र की जनता के साथ सिंधिया परिवार के मुखिया के नाते वह कंधे से कंधा मिलाकर क्षेत्र की जनता के लिए काम करें और विकास के पथ पर इस क्षेत्र को ले जाएं।

ओलावृष्टि में सबसे ज्यादा मदद दिलवाई
रायश्री में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि पिछले दिनों यहां पर ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ। रायश्री, पिपरसमां, ककरवाया, मालाखेड़ी, मानपुर आदि गांवों किसानों को छह करोड़ रुपये से ज्यादा की राहत राशि का वितरण किया गया। यह पहली बार हुआ की 48 घंटे में पीड़ित किसानों को ओलावृष्टि की राहत राशि मिल गई। पीड़ित किसानों को राहत राशि के स्वीकृति पत्र के अलावा उनके खातों में यह राशि पहुंचाई गई। सिंधिया परिवार हमेशा से सुख-दुख में इस क्षेत्र की जनता के साथ रहा है, अब आने वाली सात मई को इस क्षेत्र को लोगों को आगे आकर अपना फर्ज निभाना है।

65 साल में कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई, 10 साल में मोदी जी ने सब कर दिया
सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 65 साल सत्ता में रहने के बाद भी कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। 10 साल में मोदी जी ने देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। आज 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। उज्ज्वला योजना के माध्यम से महिलाओं को गैस चूल्हे दिए गए हैं। किसानों को किसान सम्मान निधि दी जा रही है। सिंधिया ने कहा कि जो सम्मान किसान सम्मान निधि केंद्र की तरफ से छह हजार और राज्य की तरफ से छह हजार रुपये मिलती है, अगर वह 2020 में कांग्रेस की सरकार नहीं बदलते तो दो जुड़वा भाइयों के खाते में यह किसानों की राशि चली जाती।

राज्य सरकार की ओर से मिलने वाले छह हजार रुपये की राशि दोनों जुड़वा भाइयों के पॉकेट में चली जाती। लेकिन मैंने उनके पॉकेट से यह राशि निकालकर आपकी खाते में डाली है। इसलिए अब सात मई को एक बार फिर से मोदी जी के हाथों को मजबूत करना है, उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए अबकी बार 400 पार के नारे के संकल्प को पूरा करना है।

ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए सात मई को आगे आएं
रायश्री में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि सात मई को सभी लोगों को घरों से निकलकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने हैं। डबल इंजन की सरकार नहीं, बल्कि ट्रिपल इंजन यानी कि प्रदेश में मोहन यादव की सरकार और केंद्र में मोदी जी की सरकार और मुझे सांसद के रूप में ट्रिपल इंजन की शक्ति प्रदान करने के लिए सभी लोगों को सारे काम छोड़कर सात मई को हर मतदाता को बाहर आकर के वोट डालने हैं और मेरे हाथों को मजबूत करना है।

ज्योति का प्रकाश आपके घरों में लाने का काम किया
सिंधिया ने कहा कि पहले क्षेत्र में बिजली के तार और ट्रांसफार्मर की व्यवस्था नहीं थी। लेकिन जब विद्युत मंत्री बने तो उन्होंने इस क्षेत्र में जगह-जगह बिजली की लाइनें, नए ट्रांसफार्मर रखवाए। प्रत्येक घरों तक बिजली लाने का काम किया। सिंधिया ने कहा कि ज्योति का प्रकाश आपके घरों तक लाने का काम मैंने यानि इस ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। सिंधिया ने कहा कि ग्राम रायश्री से पहले रोड की हालत खराब थी। लेकिन आज चमचमाती रोड है। हाइवे से सीधा रायश्री के लिए अच्छी सड़क है। इसके अलावा इस गांव के बाहर जो हाइवे निकला है। ग्वालियर से गुना तक इस हाइवे को जो पहले दो लाइन का था, इससे सिक्स लाइन बनाने का काम 5,000 करोड़ की लागत से किया गया।

देश के हर कोने तक ट्रेन की सुविधा
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि आज शिवपुरी विकास की मुख्य धारा से जुड़ा है। शिवपुरी रेलवे स्टेशन से कुछ ही ट्रेनें थीं, लेकिन आज देश के हर कोने के लिए ट्रेन है। इंदौर, भोपाल, अमृतसर, चंडीगढ़ यहां तक की मुंबई के लिए भी ट्रेन है। सिंधिया ने कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े-बड़े संस्थान स्थापित किए गए। आज 200 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज जिला मुख्यालय पर है। इसके अलावा सतनवाड़ा में एनटीपीसी का इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉवर सेक्टर का कॉलेज खुला है, जिसका लाभ स्थानीय छात्रों को मिल रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button