मध्य प्रदेश

जबलपुर में पटवारी ने पत्नी की गला घोंटकर कर दी हत्या

कुंडम

जबलपुर में एक पटवारी ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी, क्योंकि वह रिश्तेदारी, शादी और दूसरे फंक्शंस में उसे और डेढ़ साल के बेटे को साथ ले जाने की जिद करती थी। मामला 22-23 अप्रैल की दरमियानी रात का कुंडम थाना इलाके का है।

जिले के कुंडम के ग्राम चौरई में रहने वाले एक पटवारी ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को प्लास्टिक की बोरी में रखकर उसमें पत्थर डालकर सीतापुर डैम में फेंक दिया। इसके बाद आरोपी ने थाने में पत्नी की गुमशुदगी भी दर्ज कराई। जांच के बाद उसकी करतूत उजागर हो गई। आरोपी पटवारी की निशानदेही पर पुलिस ने गुरुवार को डैम से शव बरामद किया। आरोपी पर हत्या और साक्ष्य छिपाने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरतार किया गया है। उसे न्यायालय में पेश किया गया। वहां से जेल भेज दिया गया।

यह है मामला

पुलिस ने बताया कि चौरई निवासी रंजीत मार्को शहपुरा जिले में पटवारी है। उसका विवाह 2021 में सिवनी निवासी सरला मार्को (32) से हुआ था। दोनों का डेढ़ साल का बेटा है। विवाह के बाद से दोनों में विवाद होने लगे थे। 22 अप्रेल की रात विवाद इतना बढ़ा कि रंजीत ने पत्नी का गला घोंटकर हत्या कर दी।

पटवारी ने शव को प्लास्टिक की बोरी में बांधा। बोरी बाइक में रखकर सीतापुर डैम ले गया। जहां पन्नी में पत्थर डाले। उसे वहीं छिपा दिया। 23 अप्रेल को रंजीत ने कुंडम थाने में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई। रात में वह फिर से डैम गया और शव को डैम में फेंक दिया।

पूछताछ में उगला राज

पुलिस को रंजीत की गतिविधियों पर संदेह हुआ। बुधवार रात उसे थाने बुलाया गया। वहां सती से पूछताछ की गई। उसने पूरी वारदात पुलिस के सामने उगल दी। गुरुवार सुबह एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। टीम ने डैम से शव को निकाला। पुलिस जांच कर रही है।

शहपुरा में पदस्थ है पटवारी

पुलिस को आरोपित पटवारी की गतिविधि पर संदेह होने पर उसे बुधवार की रात को थाने में बुलाया। थानेे में सख्ती से की गई पूछताछ में आरोपित ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। उसके बाद एनडीआरएफ के दल को बुलवार बांध में शव की सर्चिंग कराई गई। जहां बोरी में उसकी पत्नी सरला का शव मिला। बताया जा रहा है कि पटवारी रंजीत मार्को शहपुरा में ही पदस्थ था।

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button