मध्य प्रदेश

पटरी पार करते समय विदिशा में समता एक्सप्रेस की चपेट में आई महिला की मौत

विदिशा.

शनिवार की शाम को रेलवे स्टेशन पर पटरी पार करते समय एक महिला समता एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। ट्रेन की टक्कर इतनी तेज थी कि महिला का शव क्षत-विक्षत होकर पटरियों सहित प्लेटफार्म क्रमांक – तीन तक पर जा पहुंचा। जिसे जीआरपी पुलिस ने उनके मददगारों से उसे एकत्रित कराया। आज शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

शेरपुरा निवासी धर्मेन्द्र कुशवाह ने बताया कि उनके मामा की बेटी 35 वर्षीय कीर्ति कुशवाह अपनी बेटियों सहित अन्य रिश्तेदारों के साथ बुआ के बेटे के यहां आयोजित विवाह कार्यक्रम में शामिल होने आई थी। शनिवार की शाम को वह भोपाल जाने के लिए निकली थीं। बताया जा रहा है कि वह प्लेटफार्म क्रमांक- चार से तीन पर जा रही थी। उनके अन्य सभी साथी पटरियां पार करके प्लेट फार्म क्रमांक चार पर चढ़ गए थे, लेकिन यह सबसे पीछे होने के कारण पटरी पार कर प्लेटफार्म पर चढ़ती, इससे पहले बीना की तरफ से तेज गति आ रही समता एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना वीभत्स था कि जीआरपी को मृतका के शव के टुकड़ों को दूर-दूर से एकत्रित कराना पड़ा। घटना के बाद वहां पर चीत्कार मच गई। मृतिका की बेटियों सहित स्वजनों का रोरोकर बुरा हाल था। जीआरपी के प्रधान आरक्षक शिवराज सिंह ने बताया कि यह घटना पटरी पार करने के दौरान हुई है। शव को पीएम के लिए अस्पताल पहुंचा दिया है। मालूम हो, रेलवे स्टेशन पर हर रोज कई यात्री बेखौफ होकर पटरी पार करते है लेकिन उन्हें रोकने के रेलवे पुलिस द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जाते। इसके पहले पिछले वर्ष मूंगा की कचौरी के नाम से फेमस दुकान के संचालक हीरालाल जैन के बेटे राजेंद्र जैन की पटरी पार करते समय मौत हो गई थी। वे बेटी के विवाह की खरीदारी के लिए इंदौर जा रहे थे। इसके अलावा भी पटरी पार करते समय कई घटनाएं हो चुकी है।

जीआरपी ने शव अस्पताल पहुंचाया
घटना के तुरंत बाद उनके रिश्तेदार और समाजसेवी विकास पचौरी सहित जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर 108 एम्बूलेंस की मदद से शव को जिला अस्पताल पहुंचाया है। जहां आज शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button