मध्य प्रदेश

‘मैजिक से महिलाओं के खाते में आएगा लाख रूपया ..,’ भिंड में बोले राहुल गांधी

भिंड
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के भिंड में हैं। वे यहां एमजेएस मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। राहुल ने हाथ में संविधान लेकर कहा- ये मामूली किताब नहीं है। आजादी के पास किसानों, गरीबों, मजदूरों, पिछड़ों, आदिवासियों को जो भी कुछ मिला है इस किताब के कारण मिला है। अब पीएम ने अमित शाह ने और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि वो चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे।

 मंच से कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हम महालक्ष्मी योजना लागू करेंगे. हम गरीब परिवारों की सूची बनाएंगे. हर परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपया बैंक अकाउंट में जाएगा. महिलाएं सुबह उठेंगी, तो जादू से उनके अकाउंट में ये पैसा आ जाएगा. उन्होंने संविधान की किताब को हाथ में लेकर बताया कि यह जनता की आत्मा है. मैं इस सरकार से पूछना चाहता हूं कि आरक्षण के खिलाफ अग्निवीर योजना निजीकरण में क्यों की.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा मैं पूछना चाहता हूं कितने किसानों का कर्ज माफ किया, कितने मजदूरों का कर्ज माफ किया. अयोध्या में भगवान राम मंदिर को लेकर राहुल ने कहा कि मंदिर के निर्माण के समय बॉलीवुड के एक्टर थे. देश का एक भी किसान, गरीब मजदूर नहीं दिखा, एक दलित-पिछड़ा वर्ग का व्यक्ति नहीं दिखा.

राम मंदिर और पार्लियामेंट के शिलान्यास के अवसर पर आदिवासी राष्ट्रपति को नहीं बुलाया. नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू की. इसलिए देश में आज सबसे ज्यादा महंगाई है. महिलाएं भी देश में 8 घंटे मजदूरी करती हैं. सरकार ने महिलाओं को 8 घंटे घर में काम करने का पैसा दिया. लेकिन, इंडिया गठबंधन की सरकार महिलाओं को पहली बार घर में काम करने का भी पैसा देगी.

युवाओं के हमारी नई योजना- राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम युवाओं के लिए भी अलग योजना लेकर आएंगे. उन्होंने कहा कि बड़े उद्योगपतियों के बच्चे कंपनी में जाकर अप्रेंटिस करते हैं. 6 महीने की नौकरी करते हैं, एक साल की नौकरी करते हैं और उन्हें अच्छा खासा पैसा मिलता है. उनकी ट्रेनिंग होती है. उसके बाद उनको परमानेंट नौकरी मिलती है. इंडिया गठबंधन की सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी होगी जो हर ग्रेजुएट को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे. हम प्राइवेट सेक्टर में भी परमानेंट नौकरी की व्यवस्था करेंगे. उन्हें प्राइवेट नौकरी में भी पेंशन मिलेगी. भेल, इंडियन आयल जैसी कंपनियों में, सरकारी ऑफिस में, सरकारी अस्पतालों में, सरकारी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में युवाओं को 1 साल की पक्की नौकरी मिलेगी. ट्रेनिंग मिलेगी.

 

 

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button