मध्य प्रदेश

कांग्रेस को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका, 6 बार के विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में हुए शामिल

विजयपुर
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी को मंगलवार को एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है। विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत आज बीजेपी मे शामिल हो गए। वह छह बार विधायक चुने जा चुके हैं। रामनिवास रावत ने मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे। रामनिवास रावत को मध्य प्रदेश में ओबीसी का बड़ा चेहरा माना जाता है।

 शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही दे दी जानकारी

इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में कांग्रेस के विधायक रामनिवास रावत भाजपा की सदस्यता लेने वाले हैं। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की बुरी हालत हो गई है। उनके लोकसभा प्रत्याशी ही पार्टी छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं।

कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस में कोई दम नहीं बचा है, थोड़ा बहुत था तो उसे भी मोहन यादव और भाजपा ने खत्म कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव का आभारी हूं जिन्होंने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि लाडली बहना योजना जारी रहेगी। यह केवल लाडली बहना नहीं, अब लखपति बहना बनाना है।

कांग्रेस उम्मीदवार ने कल थामा था बीजेपी का दामन

बता दें कि इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने सोमवार को अपना नामांकन वापस लेकर बीजेपी में शामिल हो गए। इससे पहले भी कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अभी हाल में ही कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के नेता बीजेपी की सदस्यता कर लिए थे। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को कई झटके दिए हैं।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री रामनिवास रावत के साथ मुरैना महापौर शारदा सोलंकी भाजपा में शामिल हुए. CM यादव ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया. रावत के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भाजपा में शामिल हुए.

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आज चंबल के भिंड जिले के दौरे पर हैं. भिंड के एमजेएस स्टेडियम में राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया.

इससे एक दिन पहले इंदौर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया. यही नहीं, कांग्रेस छोड़कर अक्षय बम ने बीजेपी का दामन थाम लिया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इस दल बदल के ऑपरेशन में बड़ी भूमिका निभाई.

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button