छत्तीसगढ़रायगढ जिला

CG : क्रेटा कार की चेकिंग में मिला 18 लाख कैश, तीन लोग गिरफ्तार

रायगढ़। पुलिस एवं प्रशासन भी आचार संहिता के मद्देनजर चुनाव में अघोषित रकम खर्च को करने, अवैधानिक रुप से परिवहन रोकने के लिए बेरियर पाइंट में मुस्तैदी से तैनात है। आलम यह है कि पुलिसिया सक्रियता से क्रेटा कार से 18 लाख 48 हजार परिवहन कर ले जाते रायगढ़ के तीन व्यक्ति को पकड़ा गया है। जिनके कब्जे से रकम को जब्त कर सारंगढ़ साइबर पुलिस टीम ने एफएसटी को आगे की कार्रवाई के लिए सुपुर्द किया हैं।

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की साइबर तथा थाना सरसींवा पुलिस टीम द्वारा जसप्रीत सिंह पिता स्वर्गीय सरबजीत सिंह उम्र 39 वर्ष निवासी ढिमरापुर रायगढ़, अरविंद एक्वा पिता किस्फोकर एक्का उम्र 40 वर्ष निवासी रामभाठा संजय नगर, सत्येंद्र विश्वकर्मा उर्फ सिकंदर पिता रामपाल विश्वकर्मा उम्र 38 वर्ष दीनदयाल कॉलोनी रायगढ़ के कब्जे से क्रेटा कार क्रमांक सीजी 13 ए वाई 3754 से नगदी 1850000 जांच के दौरान बरामद किया है। जिसे आगे की वैधानिक कार्रवाई के लिए एफ एस टी टीम को सुपुर्द किया गया। बताया जा रहा है कि रात्रि 1 से दो बजे के आसपास पेट्रोलिंग में सरसींवा तथा साइबर पुलिस टीम गस्त रही थी। इस बीच साइबर टीम सारंगढ क्षेत्र के कनकबीरा रायपुर मार्ग में तैनात थी।

तभी रायपुर से आ रही क्रेटा कार में तीन लोग सवार थे। जिन्हें रुकवाया गया। जब पुलिस टीम जांच कार में सवार लोगो से पूछताछ की और जांच की तो क्रेटा कार के अंदर से सीट में थैली में छिपाकर ला रहे 18 लाख 50 हजार रुपए मिला। उक्त रकम के संबद्घ में पुलिस टीम ने पूछताछ की लेकिन कार में सवार तीनों व्यक्ति ने कोई संतोषजनक जवाब तथा रकम के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाए । ऐसे में सारंगढ़ साइबर की टीम ने उक्त रकम को जब्त कर उच्चअधिकारियों को अवगत कराते हुए एफ एसटी टीम को सुपुर्द किया है।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button