छत्तीसगढ़दुर्ग जिला

CG : मृतक पिता और जिम्मेदार भाई का सपना छात्रा ने किया पूरा

दुर्ग। गंभीर बीमारी के कारण एक साल पहले पिता की मृत्यु हो गई थी. पिता का सपना था कि बेटी टॉप टेन में स्थान बनाएं. आज पिता के सपने को पूरा करते हुए दुर्गा रानी वर्मा ने 10वीं कक्षा के टॉप टेन में स्थान हासिल किया. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं-12वीं का परिणाम जारी कर दिया है. दुर्ग जिले के ग्राम महकाकला स्थित शासकीय स्कूल में कक्षा 10वीं की छात्रा दुर्गा रानी वर्मा ने 97.5 प्रतिशत हासिल कर 10वीं कक्षा के टॉप टेन में 8वां स्थान बनाया है. तीन भाई-बहनों में दुर्गा सबसे छोटी दुर्गा टॉप 10 में आने के बाद अपने पिता को याद करते भावुक हो गई.

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और अपने टीचर्स को देते हुए दुर्गा कहती हैं कि वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है. पिता का साया सिर से उठने के बाद ही उसने पढ़ाई में अव्वल आने का मन बनाया, और आज अपने पिता का सपना पूरा कर दिखाया.

दुर्गा अब अपने आगे की पढाई के लिए सीएम विष्णुदेव साय से मदद की गुहार लगाई. क्योंकि परिवार के मुखिया के रूप में मां और बड़े भाई ही है. भैया निजी अस्पताल में नौकरी करते हैं, जिससे परिवार का गुजारा चलता है. वहीं स्कूल के प्रिंसिपल घनश्याम साहू ने बताया कि दुर्गा शुरू से ही होनहार छात्र रही है. स्कूल प्रबंधन हर समय दुर्गा के आगे की पढ़ाई के लिए हरसंभव मदद के लिए तैयार है.

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button